NDTV Khabar

कोडनानी को दोषी ठहराया जाना न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा : भाजपा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोडनानी को दोषी ठहराया जाना न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा : भाजपा

खास बातें

  1. भाजपा ने नरोदा पाटिया नरसंहार मामले में एक विशेष अदालत द्वारा पूर्व मंत्री मायाबेन कोडनानी को दोषी ठहराए जाने को सिर्फ कानूनी प्रक्रिया बताकर अपना पल्ला झाड़ने का प्रयास किया है।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नरोदा पाटिया नरसंहार मामले में एक विशेष अदालत द्वारा पूर्व मंत्री मायाबेन कोडनानी को दोषी ठहराए जाने को सिर्फ कानूनी प्रक्रिया बताकर अपना पल्ला झाड़ने का प्रयास किया है।

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "हम न्यायिक प्रक्रिया का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते। यह एक न्यायिक प्रक्रिया है। यह जारी रहेगी।"

उन्होंने कहा कि जैसे ही कोडनानी के खिलाफ आरोपपत्र दायर हुआ था उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था।

जावडेकर ने कहा, "चाहे वह 1984 का सिख विरोधी दंगा हो या महाराष्ट्र, असम या गुजरात का दंगा हो, ये दुर्भाग्यपूर्ण हैं और देश के चेहरे पर धब्बे हैं। इनकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। हमने हमेशा ही गोधरा कांड और गुजरात दंगों की निंदा की है और यही हमारी राय है।"

एक अन्य भाजपा नेता तरुण विजय ने कहा कि पार्टी न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करती है। "हमें न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है। अदालत के फैसलों को सड़कों पर चुनौती देने का काम कांग्रेस करती है, भाजपा नहीं।"


टिप्पणियां

गुजरात की एक विशेष अदालत ने राज्य में 2002 के दंगों के दौरान नरोदा पाटिया मुहल्ले में नरसंहार के लिए कोडनानी और बजरंग दल के नेता बाबू बजरंगी सहित 32 लोगों को बुधवार को दोषी करार दिया। इस नरसंहार में 97 लोगों को मार डाला गया था।

अहमदाबाद की विशेष अदालत ने 29 लोगों को मामले से बरी भी कर दिया। यह पहला मौका है, जब गुजरात दंगों के किसी मामले में किसी पूर्व मंत्री को दोषी करार दिया गया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement