NDTV Khabar

ममता बनर्जी का BJP पर हत्या की राजनीति करने का आरोप, कहा- पार्टी अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रही

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर राज्य में 'हिंसा की राजनीति' का सहारा लेने और विपक्षी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ममता बनर्जी का BJP पर हत्या की राजनीति करने का आरोप, कहा- पार्टी अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रही

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ममता ने कहा, भाजपा हत्या की राजनीति का सहारा ले रही
  2. 'भाजपा सदस्य अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रहे हैं'
  3. केंद्रीय एजेंसियों का विपक्षी पार्टियों के खिलाफ इस्तेमाल करने का आरोप
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर हमला बोला. ममता बनर्जी ने भाजपा पर राज्य में 'हिंसा की राजनीति' का सहारा लेने और विपक्षी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. राज्य में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्य उन गुंडों के साथ मिल कर काम कर रहे हैं, जो पहले माकपा के लिए काम करते थे. तृणमूल छात्र परिषद की स्थापना दिवस पर एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, 'हत्या की राजनीति का सहारा लेने के बावजूद पूर्व में माओवादियों के गढ़ रहे जंगलमहल में भाजपा केवल कुछ सीटें ही जीत पाई.'

यह भी पढ़ें : भाजपा पर बंगाली विरोधी होने का आरोप लगाते हुए ममता ने पूछा - क्या आपके लिए हिलसा भी घुसपैठिया है


राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी परिस्थिति में इसकी अनुमति नहीं देगी. उन्होंने कहा, 'हम बंगाल में एनआरसी की अनुमति नहीं देंगे. वे (भाजपा नेता) हमें चुनौती दे रहे हैं. अगर हमें चुनौती दिया जाएगा, तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.' मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर एक नागरिक को यहां गलत तरीके से विदेशी बताया जाता है तो वह उसे 'बर्दाश्त' नहीं करेंगी.

यह भी पढ़ें : विपक्ष को लामबंद करने में जुटीं ममता बनर्जी, कहा - 2019 में BJP फिनिश...

उन्होंने कहा, 'हम बंगाल टाइगर्स हैं. अगर एक भारतीय नागरिक को विदेशी बताया जाता है, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.' ममता ने कहा, 'धन और बाहुबल के अलावा भाजपा विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. हमारा उद्देश्य 2019 के लोकसभा चुनाव में उसे (भाजपा को) सत्ता से बाहर करना है.'

VIDEO : एनआरसी के मसौदे पर बिफरीं ममता बनर्जी

टिप्पणियां

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कोलकाता में 29 अगस्त को होने वाली सर्वदलीय शोकसभा के लिए ममता बनर्जी को औपचारिक तौर पर आमंत्रित किया. भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोलकाता के कालीघाट स्थित ममता बनर्जी के आवास जाकर उन्हें अटल जी की शोकसभा के लिए आमंत्रित किया. यह शोकसभा मध्य कोलकाता के महाजाति सदन प्रेक्षागृह में आयोजित होनी है. 

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement