NDTV Khabar

जब राहुल गांधी की फोटो वाली पोस्‍ट हुई ट्रोल तो BJP ने भी कर दी Retweet, कही ये बात

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर जर्मन संसद में विभिन्न मुद्राओं में खड़े पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की फोटो का एक कोलाज पोस्ट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब राहुल गांधी की फोटो वाली पोस्‍ट हुई ट्रोल तो BJP ने भी कर दी Retweet, कही ये बात

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी की फोटो का एक कोलाज पोस्ट किया है

खास बातें

  1. कांग्रेस ने राहुल गांधी की फोटो का एक कोलाज पोस्ट किया
  2. बीजेपी ने भी इस तस्वीर को रिट्वीट किया
  3. टि्वटर यूजर्स ने इस कोलाज को लेकर कांग्रेस को ट्रोल किया
नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर जर्मन संसद में विभिन्न मुद्राओं में खड़े पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की फोटो का एक कोलाज पोस्ट किया. दल के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बीजेपी ने भी इस तस्वीर को रिट्वीट करते हुए लिखा कि वह भी ऐसा करने से खुद को रोक नहीं पाई.    

उन्नाव रेप केस पर जर्मनी में राहुल का PM मोदी पर निशाना, बोले- क्या न्याय का यही तरीका है 'श्रीमान 56'

टि्वटर यूजर्स ने इस कोलाज को लेकर कांग्रेस को ट्रोल किया, जिसके बाद बीजेपी ने उसे रिट्वीट किया. हालांकि कुछ लोगों ने कांग्रेस द्वारा पोस्ट की गयी तस्वीर को पसंद भी किया है.  कांग्रेस ने बंडेस्टैग (जर्मन संसद) में खड़े गांधी की चार तस्वीरों का एक कोलाज पोस्ट करते हुए लिखा था, “राहुल गांधी के विभिन्न पहलु.” बीजेपी ने कुछ घंटों बाद इस पोस्ट को रिट्वीट करते हुए चुटकी, 'यहां तक कि हम भी रिट्वीट करने से खुद को नहीं रोक सके.'
 
वहीं इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) यूके ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की ब्रिटेन की पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान भारतीय प्रवासी समुदाय के हर वर्ग के साथ-साथ छात्रों की गर्मजोशी भरी प्रतिक्रिया मिल रही है. राहुल बर्लिन से ब्रिटेन के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह यहां कई बैठकें करेंगे. इनमें हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में सांसदों के साथ संवाद तथा प्रवासी भारतीयों के साथ एक कार्यक्रम शामिल हैं. राहुल गांधी के साथ 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल होगा. उसमें शशि थरूर और मिलिंद देवड़ा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी शामिल होंगे. 

जर्मनी में बोले राहुल गांधी: मेरे पिता के हत्यारे लिट्टे प्रमुख प्रभाकरण की मौत से मुझे और प्रियंका को खुशी नहीं हुई

आईओसी अध्यक्ष (यूके और यूरोप) कमलप्रीत सिंह धालीवाल ने कहा, "इस यात्रा के लिए भारी प्रतिक्रिया मिल रही है. वास्तव में, हमें इस यात्रा का प्रचार करने का मौका नहीं मिला और मेगा प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए एक अतिरिक्त हॉल बुक करना पड़ा." बताया गया है कि राहुल की ब्रिटेन यात्रा का मुख्य उद्देश्य स्थानीय जन प्रतिनिधियों, डॉक्टरों, छात्रों के साथ-साथ व्यापारिक लोगों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के साथ संवाद तथा 2019 के आम चुनाव से संबंधित आईओसी ब्रिटेन की गतिविधियों को गति प्रदान करना है. आईओसी यूके प्रवक्ता सुधाकर ने कहा, ‘राहुल गांधी लोगों को सुनना पसंद करते हैं. यह सीखने की व्यापक प्रक्रिया का हिस्सा है. मोदी जी मन की बात बोलते हैं, राहुल जी मन की बात सुनते हैं.’ आईओसी-यूके की महिला इकाई से संबद्ध गुरमिंदर रंधावा ने दावा किया कि राहुल गांधी जहां कहीं जाते हैं, लोग बड़ी संख्या में उन्हें देखने के लिए आते हैं.

जर्मनी में राहुल के भाषण पर बीजेपी का हमला: कांग्रेस में कोई हिंदुस्तान-हिंदुस्तान करने वाला है कि नहीं...

टिप्पणियां
राहुल के कार्यक्रमों में व्यवधान पैदा करने की भाजपा के प्रति सहानुभूति रखने वाले स्थानीय लोगों की कथित योजना की कुछ रिपोर्टों के संबंध में आयोजकों ने कहा कि वे चिंतित नहीं हैं क्योंकि "सख्त सुरक्षा उपाय" किए गए हैं और आयोजन स्थल पर पहुंचने से पहले हर किसी की जांच की जाएगी.  यहां पहुंचने के बाद राहुल का पहला सार्वजनिक कार्यक्रम इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ स्ट्रैटजिक स्ट्डीज (आईआईएसएस) में होगा जहां वह भारत की आर्थिक प्रगति और विदेश नीति पर एक सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह हाउस ऑफ कॉमन्स में ग्रैंड कमेटी रूम में ब्रिटिश सांसदों को संबोधित करेंगे. उनका लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) में भी एक कार्यक्रम है. बाद में कल शाम, रिकमंड के महापौर, काउंसिलर बेन खोसा, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए रात्रिभोज देंगे. शनिवार को राहुल अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के अलावा इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (आईजेए) द्वारा आयोजित दोपहर के भोज में शामिल होंगे. राहुल गांधी की ब्रिटेन यात्रा शनिवार की शाम को पश्चिम लंदन में भारतीय प्रवासी नागरिकों के साथ संवाद के साथ समाप्त होगी.

VIDEO: विदेश में देश का रोना क्‍यों?

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement