NDTV Khabar

भाजपा - आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे : सीताराम येचुरी

लेनिन की प्रतिमा गिराए जाने की घटना की आलोचना करते हुए येचुरी ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भाजपा- आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा - आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे : सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी(फाइल फोटो)

कोलकाता: त्रिपुरा में बेलोनिया में बुलडोजर की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को गिरा दिया गया. मूर्ति गिराने के दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे. त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती के मुताबिक सोमवार को दोपहर 3.30 बजे के करीब बीजेपी समर्थकों ने इसे अंजाम दिया.  इस परी घटना पर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने अपनी नाराजगी जाहिर की. इसके साथ ही त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा गिराए जाने के लिए भाजपा- आरएसएस की आलोचना की और लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष दलों से आग्रह किया कि वे फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट हों. येचुरी ने कहा कि माकपा अपने आगामी सम्मेलन में सभी विकल्पों पर चर्चा करेगी.

कांग्रेसका नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि देश में भाजपा- आरएसएस का मुकाबला करने के लिए वाम और लोकतांत्रिक ताकतों का बड़ा मंच बनाने की जरूरत है. लेनिन की प्रतिमा गिराए जाने की घटना की आलोचना करते हुए येचुरी ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भाजपा- आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : सीताराम येचुरी ने त्रिपुरा में पार्टी की हार स्वीकारी, BJP की जीत की यह बताई वजह...

टिप्पणियां
येचुरी ने इस मामले में त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय के ट्वीट को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि संवैधानिक पदों को कैसे कमजोर किया जा रहा है.

VIDEO : सीपीएम नेता सीताराम येचुरी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नारेबाजी और हंगामा​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement