BJP ने कांग्रेस पर अपने वोट AAP को दे देने का आरोप लगाया, शिवसेना ने बताया ध्रुवीकरण

शाहीन बाग में महिलाएं संशोधित नागरिकता कानून, प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ धरने पर बैठी हुई हैं. उपलब्ध रूझानों के अनुसार आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सत्तासीन होने की ओर अग्रसर है.

BJP ने कांग्रेस पर अपने वोट AAP को दे देने का आरोप लगाया, शिवसेना ने बताया ध्रुवीकरण

चंद्रकांत पाटिल ने कांग्रेस पर अपने वोट आप को दे देने का आरोप लगाया.

मुंबई:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की मतगणना में आम आदमी पार्टी (आप) की भारी जीत के स्पष्ट संकेत के बीच महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मंगलवार को कांग्रेस (Congress) के वोट अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी के पास चले जाने को बीजेपी की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया. सत्तारूढ़ शिवसेना ने कहा कि बीजेपी (BJP) को शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर ध्रुवीकरण करने की कोशिश के बावजूद 'सीमित सफलता' मिली.

यह भी पढ़ें: Delhi election Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA की हार पर तीन शब्दों में दी प्रतिक्रिया

शाहीन बाग में महिलाएं संशोधित नागरिकता कानून, प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ धरने पर बैठी हुई हैं. उपलब्ध रूझानों के अनुसार आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सत्तासीन होने की ओर अग्रसर है. पाटिल ने दावा किया, ''पूरी दिल्ली एक समय कांग्रेस के हाथों में थी जब उसकी वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के हाथों में कमान थी. कांग्रेस ने बीजेपी को हराने के लिए चुनाव से महज चार दिन पहले अपने वोट आप को दे दिये.''

कांग्रेस और आप ने अलग अलग विधानसभा चुनाव लड़ा था. पाटिल ने कहा कि पूरे देश में 'बीजेपी को अलग थलग करने' के लिए निरंतर प्रयास किया गया और जिस तरह महाराष्ट्र में सरकार बनायी गयी, उसे लोगों ने देखा. उन्होंने कहा कि यही तरकीब कांग्रेस ने दिल्ली में अपनायी. बीजेपी नेता ने दावा किया, ''हमे दिल्ली में सदैव 33 फीसद वोट मिले और आप देखेंगे कि दिल्ली चुनाव के नतीजे पूरी तरह स्पष्ट हो जाने के बाद हमारा मत प्रतिशत बढ़ेगा.''

यह भी पढ़ें: चुनाव परिणाम के बाद बोले संजय सिंह- दिल्ली के जनादेश ने कहा, केजरीवाल आतंकवादी नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर सत्तारूढ़ शिवसेना ने कहा कि बीजेपी की राजनीति की शैली को दिल्ली के लोगों ने खारिज कर दिया. शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा, ''बीजेपी लंबे समय से दिल्ली में (केंद्र में) सत्ता में है. उसके बाद भी आम आदमी पार्टी अपने काम के बलबूते चुनाव जीत गयी.'' उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शाहीन बाग को लेकर ध्रुवीकरण का प्रयास किया लेकिन उसकी सफलता बहुत सीमित रही.

Video: दिल्ली चुनाव जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)