NDTV Khabar

राजस्थान में कांग्रेस की करारी शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए: दिनेश शर्मा

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के सफाए के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को हार की जिम्मेदारी लेते हुए त्यागपत्र दे देना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में कांग्रेस की करारी शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए: दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा. (फाइल फोटो)

जयपुर:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में करारी हार के बाद जहां कांग्रेस (Congress) में इस्तीफों और आत्ममंथन का दौर चल रहा है वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) उस पर पलटवार करने में कोई कसर नहीं छोड़कर रही. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के सफाए की जिम्मेदारी लेते हुए अशोक गहलोत को पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए. भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी की करारी हार से पता चलता है कि सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है और मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर अपने पद पर बने रहने का कोई आधार नहीं है.

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी

दिनेश शर्मा ने कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को त्यागपत्र दे देना चाहिए. वे अपने पुत्र तक जीत नहीं दिला पाए. उनको हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार को भाजपा द्वारा अस्थिर करने के प्रयासों की अफवाहों पर शर्मा ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के अंदुरूनी संकट में अवसर नहीं खोजती है. वहीं उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस के लोगों का दिल बदल जाये तो भाजपा का दोष नहीं. उन्होंने कहा कि भाजपा दल बदल से सरकार बनाने में यकीन नहीं करती है. 


मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे अरुण जेटली, PM मोदी को खत लिखकर बताया अपना फैसला

कांग्रेस शासित राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों में से भाजपा ने 24 पर जीत दर्ज की है, जबकि एक सीट पर भाजपा के साथ गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने जीत दर्ज की है. शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर स्कूल शिक्षा पाठयक्रम में किये गये बदलाव में 'वीर सावरकर' के नाम के आगे से 'वीर' शब्द हटाने पर कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि गहलोत सरकार नकारात्मक सोच की सरकार है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सुपर पावर बनेगा. राज्य के एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को जयपुर पहुंचे शर्मा ने राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात की और चूरू जिले में सालासर बालाजी मंदिर और सीकर जिले के खाटूश्याम मंदिर के दर्शन किये.

टिप्पणियां

(इनपुटः भाषा)

VIDEO: मोदी सरकार के गठन के बाद शुरुआती 100 दिन अहम 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement