यह ख़बर 26 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी का 'रैम्बो एक्ट' बढ़ाचढ़ाकर दिखाया गया : भाजपा

खास बातें

  • भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि वे प्राकृतिक आपदा प्रभावित उत्तराखंड से 15 हजार गुजरातियों को बचा ले गए हैं।
लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि वे प्राकृतिक आपदा प्रभावित उत्तराखंड से 15 हजार गुजरातियों को बचा ले गए हैं।

सिंह ने पार्टी की प्रदेश इकाई की तरफ से उत्तराखंड के आपदा प्रभावित लेागों की मदद के लिए भेजी गई राहत सामग्री और राहत राशि की पहली किस्त को रवाना करने के लिए आयोजित कार्यक्रम के मौके पर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी उत्तराखंड में पीड़ित लोगों से संवेदना जताने वहां चल रहे राहतकार्य की जानकारी के लिए गए थे। मेरी उनसे स्वयं बात हुई है।

मोदी ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है और वे स्वयं इस बात से हैरान है कि यह खबर कहां से चल पड़ी। भाजपा अध्यक्ष ने इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उत्तराखंड दौरे आदि के बारे में कोई भी बात करने से इनकार कर दिया और कहा, यह मौका राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का नहीं है। उत्तराखंड में बहुत बड़ी प्राकृतिक आपदा आई है और सबको मिलकर उससे निपटना है। सिंह ने इस मौके पर उत्तराखंड में राहत और बचावकार्य के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सैन्य अधिकारियों एवं जवानों के परिजनों को पार्टी की तरफ से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घेाषणा की है।

राजनाथ ने बताया कि उत्तराखंड त्रासदी के मद्देनजर भाजपा ने संप्रग सरकार के कुशासन के विरोध में आज से शुरू होकर 30 जून तक चलने वाले देशव्यापी जेल भरो आंदोलन को स्थगित कर दिया है। उन्होंने स्वयं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से आपदा पीड़ितों के लिए राहतसामग्री जुटाने तथा सभी विधायकों, सांसदों एवं पदाधिकारियों से अपने एक माह का वेतन उत्तराखंड राहत कोष में जमा करने की अपील की।

उन्होंने कहा, मैंने स्वयं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को निर्देश दिए है कि किसी भी राजनीतिक दल के बयान पर इस मौके पर कोई आक्रामक टिप्पणी से बचें। सिंह ने कहा, यह त्रासदी की घड़ी है..बहुत से संगठन और राजनीतिक दल आपदा पीड़ितों को यथासंभव अधिकतम सहायता उपलब्ध कराने में लगे है। सभी कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि वे भी इस दिशा में अधिकतम सहायता करने की कोशिश करें। उन्होंने पार्टी की प्रदेश इकाई की तरफ से एकत्रित राहत सामग्री की पहली खेप के रूप में दस ट्रक चावल, खाद्यान्न, कपड़े एवं अन्य सामग्री रवाना की और नकद सहायता की पहली किश्त के रूप में 56 लाख रुपये भेजते हुए बताया कि उत्तराखंड सरकार ने राहत सामग्री सीधे उसे न भेजे जाने की अपील की है, इसलिए यह सामग्री भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के माध्यम से वितरित की जाएगी। सिंह ने कहा कि पार्टी ने केन्द्रीय स्तर पर भी राहत कोष बनाया है और इसमें आने वाली राशि एवं सामग्री का ब्यौरा सार्वजनिक किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पूर्व कांग्रेस ने मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर सवाल उठाए थे कि वह 'रैम्बो' बनने की कोशिश कर रहे हैं।