NDTV Khabar

बीजेपी-शिवसेना की आज गुप्त जगह पर बैठक, सूत्रों का दावा 'मलाईदार पोस्ट' की हो सकती है मांग, पढ़ें 5 बड़ी बातें

महाराष्ट्र में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान के बीच अब बात कुछ बनती दिख रही है. सरकार गठन पर चर्चा को लेकर आज बीजेपी और शिवसेना नेताओं की बैठक होनी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी-शिवसेना की आज गुप्त जगह पर बैठक, सूत्रों का दावा 'मलाईदार पोस्ट' की हो सकती है मांग, पढ़ें 5 बड़ी बातें

आज बीजेपी और शिवसेना नेताओं की बैठक होने जा रही है

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान के बीच अब बात कुछ बनती दिख रही है. सरकार गठन पर चर्चा को लेकर आज बीजेपी और शिवसेना नेताओं की बैठक होनी है. हालांकि ये बैठक किसी गुप्त जगह पर होगी. इस बीच 12 बजे सेना भवन में शिवसेना के विधायक दल की भी बैठक होनी है, जहां विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इस बात की पूरी उम्मीद है कि आदित्य ठाकरे के नाम पर मुहर लग जाएगी. इस बीच बीजेपी के सूत्र दावा कर रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार हो गया है. वहीं शिवसेना ने नरम पड़ने की खबरों पर संजय राउत ने कहा कि शिवसेना नरम पड़ गई है, पीछे हट गई है, पदों को समान रूप से बांटा जाए इस मांग को छोड़ दिया है, इस तरह की पूड़ी छोड़ी जा रही है, यह पब्लिक है सब जानती है, जो तय हुआ है उसी के अनुसार होगा.
5 बड़ी बातें
  1. वहीं बीजेपी से जुड़े सूत्रों की ओर से जो ब्लू प्रिंट के बारे में बताया गया है उसके मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की साझा सरकार बनेगी. देवेंद्र फडणवीस पूरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे.
  2. इसके अलावा दो उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं जिनमें एक शिवसेना का होगा और एक बीजेपी का. शिवसेना कुछ मलाईदार पदों की मांग कर सकती है केंद्र में राज्य मंत्री का स्वतंत्र प्रभार भी मांग सकती है शिवसेना. 
  3. क्योंकि संजय राउत पहले ही इस बात के संकेत दे चुके हैं उन्होंने कहा, 'व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन राज्य का हित महत्वपूर्ण है. शांत तरीके से और राज्य के हित को ध्यान में रखकर फैसला करने की जरूरत है.' महाराष्ट्र के व्यापक हित में ‘सम्मान' से समझौता किए बगैर पार्टी के लिए भाजपा नीत गठबंधन में बने रहना जरुरी है. 
  4. इससे पहले बुधवार को पूरे दिन महाराष्ट्र में राजनीतिक गतिविधियां तेज़ रहीं. मुख्यमंत्री पद पर उठापटक को लेकर बीजेपी विधायक दल की बैठक में देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना गया.
  5. लेकिन सरकार बनाने के लिए अब तक शिवसेना और बीजेपी के बीच कोई बातचीत शुरू नहीं हुई है. लेकिन अगर शिवसेना आदित्य ठाकरे को डिप्टी सीएम बनाने की बात मान जाती है तो निश्चित रूप से यह उसका नरम पड़ना ही कहा जाएगा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement