NDTV Khabar

कांग्रेस के ATM के 'चीफ मैनेजर' हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी: BJP

कर्नाटक के बीजेपी (BJP) नेताओं ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की इस टिप्पणी की निंदा की कि वह राज्य के लोगों के नहीं बल्कि कांग्रेस के ‘रहमोकरम’ पर हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस के ATM के 'चीफ मैनेजर' हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी: BJP

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने सोमवार को पीएम मोदी से की मुलाकात

खास बातें

  1. राज्य के लोगों के नहीं बल्कि कांग्रेस के ‘रहमोकरम’ पर हैं
  2. कुमारस्‍वामी राज्य में कांग्रेस के एटीएम के ‘चीफ मैनेजर (सीएम)’ हैं
  3. कुमारस्‍वामी गांधी परिवार के चरणों में दंडवत हैं.
बेंगलूरू/नई दिल्ली : कर्नाटक के बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की इस टिप्पणी की निंदा की कि वह राज्य के लोगों के नहीं बल्कि कांग्रेस के ‘रहमोकरम’ पर हैं. बीजेपी नेताओं ने कहा कि वह ‘अपने ही लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं.’दूसरी ओर, दिल्ली में बीजेपी के एक प्रवक्ता ने कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुऐ कहा कि वह राज्य में कांग्रेस के एटीएम के ‘चीफ मैनेजर (सीएम)’ हैं और गांधी परिवार के चरणों में दंडवत हैं.

कांग्रेस की ‘कृपा’ से हूं वाले बयान पर कुमारस्वामी की सफाई, कही ये बड़ी बात

केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने ट्वीट करके पूछा कि क्या वह सत्ता में बने रहने की खातिर कन्नड़ लोगों के हितों से समझौता करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘एचडी कुमारस्वामी, कर्नाटक के माननीय मुख्यमंत्री, कह रहे हैं कि वह छह करोड़ कन्नड़ लोगों के नहीं, कांग्रेस के ऋणी हैं. श्रीमान, मैं आपसे पूछना चाहूंगा- (1) क्या आप सत्ता में बने रहने की खातिर कन्नड़ लोगों के हितों से समझौता करेंगे. (2) भ्रष्टाचारी कांग्रेस के लिए आपका स्थानीय रुख क्या है ? क्या यह साझेदारी का उद्यम है.’पार्टी ने कहा कि कुमारस्वामी को इतना नीचे नहीं गिरना चाहिए था. 

विभागों के बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं से मिले एचडी कुमारस्वामी, जानिये बैठक में क्या हुआ...


बीजेपी की कर्नाटक इकाई ने ट्वीट किया, ‘एच डी कुमारस्वामी का यह बयान साबित करता है कि उन्हें कर्नाटक के छह करोड़ लोगों की कोई परवाह नहीं है. अपने ही लोगों का मजाक उड़ाने में लोकतांत्रिक तौर पर चुने गए मुख्यमंत्री को इतना नीचे नहीं गिरना चाहिए था.’ दिल्ली में बीजेपी ने कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुऐ कहा कि वह कर्नाटक में कांग्रेस के एटीएम के ‘मुख्य प्रबंधक (सीएम)’हैं और गांधी परिवार के चरणों में दंडवत हैं. 

CM कुमारस्वामी का अजीबोगरीब बयान, हम कांग्रेस की कृपा पर निर्भर हैं, 6.5 करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं

बीजेपी का यह हमला जद (एस) नेता के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस की दया पर निर्भर हैं न कि कर्नाटक की जनता पर क्योंकि उन्हें पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. हाल में हुए विधानसभा चुनावों में जद (एस) तीसरे स्थान पर रही थी. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता. यह देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को पूरी तरह कमतर करना है और एक तरह से भारतीय लोकतंत्र का अपमान है.’ 

2019 में भाजपा को हराने के लिए सचिन पायलट ने बताया यह 'मंत्र'

उन्होंने कहा कि दक्षिण राज्य में यह हालत लोकप्रिय जनादेश का कांग्रेस - जद (एस) द्वारा मखौल बनाए जाने का नतीजा है. बीजेपी कर्नाटक की 222 सीटों पर हुए विधानसभा चुनावों में 104 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के तौर पर सामने आई थी लेकिन पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. इसके बाद कांग्रेस और जद (एस) ने हाथ मिला लिया था और राज्य में गठबंधन सरकार बनाई. पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लिये कर्नाटक एक एटीम था. इसके लिए उसे कुमारस्वामी के रूप में एक मुख्य प्रबंधक मिल गया है. दक्षिणी राज्य की सरकार जनपथ से चलाई जाएगी.

सरकार के चार साल, तर्क और तथ्‍यों के अचार साल हैं

टिप्पणियां
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘कांग्रेस को कर्नाटक में अपने एटीएम के लिये एक नया प्रबंधक मिल गया है. उनके (कुमारस्वामी) बयान के बाद हम यह कह सकते हैं. लोग पूछ रहे हैं कि उनका मुख्यमंत्री कौन है.’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिये पूरा देश परिवार है जबकि कांग्रेस के लिये पार्टी का ‘प्रथम परिवार’ही देश है. पात्रा ने कहा, ‘कुमारस्वामी एक परिवार के चरणों में दंडवत हैं.’ बाद में बचाव की मुद्रा में आए कुमारस्वामी ने कहा कि उनका मकसद राज्य के लोगों का अनादर करना नहीं था.

VIDEO: CM कुमारस्वामी का अजीबोगरीब बयान, हम कांग्रेस की कृपा पर निर्भर हैं

कुमारस्वामी ने कहा कि उनका मतलब यह नहीं था कि वह सिर्फ कांग्रेस के प्रति उत्तरदायी हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरा मतलब था कि जब तक वे मुझे समर्थन दे रहे हैं, मैं पद पर बने रह सकता हूं. लिहाजा, हमें जो भी कार्यक्रम चलाने हैं, मैं कांग्रेस की दया पर ही रहूंगा.’ 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement