यह ख़बर 01 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

माया मामले पर भाजपा बोली, गुजरात में है कानून का राज

खास बातें

  • गुजरात की नरेंद्र मोदी सरकार की पूर्व मंत्री और विधायक माया कोडनानी को 28 वर्ष कैद की सजा सुनाए जाने पर चुप्पी तोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि इससे साबित हो गया कि वहां कानून का राज कायम है।
कोलकाता:

गुजरात की नरेंद्र मोदी सरकार की पूर्व मंत्री और विधायक माया कोडनानी को 28 वर्ष कैद की सजा सुनाए जाने पर चुप्पी तोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि इससे साबित हो गया कि वहां कानून का राज कायम है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां कहा, "सजा सुनाए जाने से पता चलता है गुजरात में कानून का राज कायम है। इससे साबित हो गया कि न्यायपालिका फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है।" उन्होंने कहा, "भाजपा शासन में जब भी कोई दंगा होता है तो उसे हमेशा साम्प्रदायिक बताया जाता है लेकिन जब किसी दंगे में कांग्रेस या समाजवादी पार्टी जैसे दल की संलिप्तता रहती है, तब वे उसे धर्मनिरपेक्ष दंगा नाम देते हैं।"

ज्ञात हो कि वर्ष 2002 में गोधरा कांड के बाद गुजरात के नरोदा पाटिया इलाके में हिंसा भड़की थी, जिसमें एक सम्प्रदाय विशेष के 97 लोगों को जिंदा जला दिया गया था। एक विशेष अदालत ने गुरुवार को माया कोडनानी को हिंसा भड़काने का दोषी करार दिया था और शुक्रवार को उन्हें सजा सुनाई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा ने सजा सुनाए जाने के बाद तुरंत कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। पार्टी ने हालांकि कोडनानी को दोषी करार दिए जाने पर इसे एक निचली अदालत की 'न्यायिक प्रक्रिया' बताया था।