NDTV Khabar

जर्मनी में राहुल के भाषण पर बीजेपी का हमला: कांग्रेस में कोई हिंदुस्तान-हिंदुस्तान करने वाला है कि नहीं...

विदेशी दौरे पर गये राहुल गांधी ने जर्मनी में एक कार्यक्रम के दौरान देश में मॉब लिंचिंग, रोजगार, जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जर्मनी में राहुल के भाषण पर बीजेपी का हमला: कांग्रेस में कोई हिंदुस्तान-हिंदुस्तान करने वाला है कि नहीं...

राहुल गांधी के भाषण पर संबित पात्रा का जवाबी हमला

नई दिल्ली: विदेशी दौरे पर गये राहुल गांधी ने जर्मनी में एक कार्यक्रम के दौरान देश में मॉब लिंचिंग, रोजगार, जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा. मगर अब भारतीय जनता पार्टी की ओर से जवाबी हमला किया गया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी जी ने पुन: राहुल गांधी जैसा व्यवहार किया है. राहुल गांधी ने जर्मनी के भाषण में हिंदुस्तान को तुच्छ दिखाने की कोशिश की. संबित पात्रा ने आगे कहा कि राहुल जी आलू-बर्गर जैसे विषय पर आपके बयान पर हम कुछ नहीं कहते, मगर आपने जो जर्मनी में बयान दिया है, उस पर सफाई मांग रहे हैं. 

राफेल करार : अंबानी के नोटिस पर कांग्रेस का पलटवार, कहा - हम डरने वाले नहीं, चुप नहीं बैठेंगे

आगे उन्होंने कहा कि बुधवार को राहुल गांधी जी ने अल्पसंख्यकों को नौकरी ना मिलने पर आतंकवाद और इस्लामिक स्टेट को सही ठहराने की जो कोशिश की वो गलत भयावह है. अल्पसंख्यकों को नौकरी नहीं मिलेगी तो विजन आईएसआईएस देगा देश में? ये देश के अल्पसंख्यकों के प्रति अन्याय है. राहुल जी आपको सफाई देनी होगी, देश मे आतंक फैल सकता है क्योंकि देश में ऐसा कोई विजन नही है.

संबित पात्रा ने आगे कहा कि राहुल जी आपने कहा कि दलितों को बचाने के कानून को मोदी जी ने निरस्त कर दिया. आप पूरी तरह से झूठ बोलते हैं. सरकार ने दलितों के लिए मजबूत कानून मॉनसून सेशन में लाया. आपने दूसरा झूठ बोला कि सरकार फ़ूड सिक्योरिटी कमजोर कर रही है. जबकि 36 राज्यो में लोगों को फूड सिक्योरिटी मिल रही है. तीसरा झूठ यह कि मनरेगा को कमजोर किया जा रहा है.

जर्मनी में राहुल का मोदी सरकार पर निशाना, ‘लिंचिंग के लिये बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी जिम्मेदार’

आगे उन्होंने कहा कि राहुल जी आपके समय में मनरेगा विफल था मोदी सरकार में मनरेगा सफल है. आपने चौथा झूठ यह कहा कि गरीबों का पैसा कॉरपोरेट को दिया जा रहा है, जबकि आपके ही पिता राजीव जी ने कहा था कि 1 रुपया भेजते हैं तो 85 पैसे कांग्रेसी खा जाते थे और ये पैसा राहुल जी आपके परिवार के पास है.

मोदी को गले लगाना मेरी ही पार्टी के कुछ लोगों को नहीं भाया : राहुल गांधी

टिप्पणियां
संबित पात्रा ने फिर कहा कि राहुल जी आपने बड़ी बात कही. महिलाओ के बारे में जो आपने कहा उसके लिए माफी मांगीं चाहिए. आपने कहा इंडियन संस्कृति की वजह से महिलाओ के साथ गड़बड़ी हो रही है. आप मानसिकता की बात कर सकते थे लेकिन संस्कृति की बात कर आपने भारत को कम आंकने की कोशिश की. राहुल जी अपकी मां विदेश से आती हैं. 19 साल तक पार्टी की अध्यक्ष रहीं, क्या देश में संस्कृति नही है? राहुल गांधी जर्मनी में चाइना-चाइना और नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पाकिस्तान करते रहे, तब कांग्रेस पार्टी में कोई हिंदुस्तान-हिंदुस्तान करने वाला है कि नहीं.

 VIDEO: जर्मनी में बोले राहुल : ‘लिंचिंग के लिये बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी जिम्मेदार’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement