NDTV Khabar

केजरीवाल का विवादित बयान, कहा-बीजेपी ने भारत माता की पीठ में छुरा घोंपा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल का विवादित बयान, कहा-बीजेपी ने भारत माता की पीठ में छुरा घोंपा

पठानकोट हमले की जांच के लिए पाक टीम को देश आने की इजाजत देने से केजरीवाल नाराज हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंदकेजरीवाल पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि 'भारत के 65 साल के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने इस तरह पाकिस्तान के सामने घुटने नही टेके जिस तरह नरेंद्र मोदी जी ने टेके हैं।' सीएम केजरीवाल ने पाकिस्तान की JIT की रिपोर्ट के कथित रूप से लीक हुए अंश पर टिप्पणी करते हुए मंगलवार को यहां एक एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पठानकोट के हमले के बाद प्रधानमंत्री ने आईएसआई को इसकी जांच के लिए विरोध के बावजूद बुलाया यानी जिन्होंने हमला किया उन्हीं को जांच के लिए बुलाया गया।

केजरीवाल  ने कहा कि "विदेशी पॉलिसी के मामले में यह बड़ा बदलाव है। अब हम कैसे कह सकते है कि आईएसआई भारत में आतंकवाद फैला रहा है जबकि अभी तक तो हम अमेरिका और दुनिया के सामने यही कहा करते थे?" दिल्ली के सीएम ने कहा कि भारत माता के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है और प्रधानमंत्री को इसके लिए माफ़ी मांगनी चाहिए। यही नहीं केजरीवाल ने पीएम मोदी पर और बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया कि '25 दिसंबर को जब पीएम पाकिस्तान गए थे तब नवाज़ शरीफ के साथ क्या डील हुई थी. यह पूरा देश जानना चाह रहा है।'

टिप्पणियां
इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट के जरिये भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। इस ट्वीट में उन्होंने कहा था कि सरकार ने पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) को देश में कदम रखने की इजाजत देकर भारत माता की पीठ में छुरा घोंपा है। उन्होंने हिंदी में लिखा, 'भाजपा/आरएसएस भले भारत माता की जय बोलते रहते हैं, लेकिन उन्होंने आईएसआई को भारत में आमंत्रित कर भारत माता की पीठ में छुरा घोंपा है।'
 
 
गौरतलब है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने आईएसआई अधिकारियों की मौजूदगी वाली पाकिस्तान की संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) को भारत आकर पठानकोट आतंकवादी हमले की जांच करने की इजाजत दी थी। यह टीम पिछले माह भारत आई थी। पंजाब के पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना के हवाईअड्डे पर जनवरी में आतंकवादी हमला हुआ था।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जेआईटी जांच के बाद इस नतीजे पर पहुंची है कि पठानकोट आतंकवादी हमले को भारत ने ही अंजाम दिया और उसने ऐसा 'पाकिस्तान के खिलाफ दुष्प्रचार' करने के लिए किया। केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'यह बहुत ही शर्मनाक है। यह पहली बार है, जब किसी प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के सामने अपने देश का अपमान किया है।' केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) पाकिस्तान की जेआईटी को भारत में दाखिल होने देने के विरोध में प्रदर्शन करती आ रही है। (साथ में आईएनएस से भी इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement