बीजेपी ने अभी से शुरू की 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी, अमित शाह ने लॉन्‍च किया मिशन 350+

इस बैठक में कुल 31 नेताओं ने हिस्‍सा लिया. मंत्रियों से कहा गया कि ऐसी सीटों को चुनकर इन पर अगले दो साल मेहनत करनी होगी.

बीजेपी ने अभी से शुरू की 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी, अमित शाह ने लॉन्‍च किया मिशन 350+

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केंद्र सरकार की योजनाओं की ग्राउंड रिपोर्ट की जानकारी भी मंत्रियों से ली
  • प्रदेशों से भी कुछ वरिष्ठ नेताओं को बैठक में बुलाया गया था
  • अगले लोकसभा चुनाव में 350 से ज्‍यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा गया
नई दिल्‍ली:

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. इस सिलसिले में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक बुलाई. बैठक में शाह ने कहा, '150 लोकसभा सीटें ऐसी हैं जहां बीजेपी हारी थी, वहां मेहनत करने के लिए अभी से जुट जाएं.' इन सीटों को लेकर प्रजेंटेशन दिया गया. इस बैठक में कुल 31 नेताओं ने हिस्‍सा लिया. मंत्रियों से कहा गया कि ऐसी सीटों को चुनकर इन पर अगले दो साल मेहनत करनी होगी. साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं की ग्राउंड रिपोर्ट की जानकारी भी मंत्रियों से ली गई. बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में कई मंत्री भी शामिल हुए.

बैठक में अनंत कुमार, रविशंकर प्रसाद, नरेंद्र सिंह तोमर, जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण, मनोज सिन्हा, प्रकाश जावड़ेकर और अर्जुन मेघवाल शामिल हुए. अमित शाह ने इन सभी मंत्रियों और नेताओं से जानकारी ली कि केंद्र सरकार की उनके मंत्रालय संबंधी योजनाएं ज़मीन पर किस स्तर पर पहुंची हैं.

यह भी पढ़ें: 2019 में दिल्ली की गद्दी पर मोदी के अलावा कोई और नहीं बैठ सकता - नीतीश कुमार

VIDEO: दो साल पहले ही बीजेपी ने शुरू की आम चुनावों की तैयारी

प्रदेशों से भी कुछ वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया था. संगठन की ओर से मंत्रियों को कई ज़िम्मेदारियां दी गई थीं जिनमें दलितों के घर भोजन शामिल था. इन सब कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी ली गई. बैठक में अगले लोकसभा चुनाव में 350 से ज्‍यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा गया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com