NDTV Khabar

तिरुवनंतपुरम में BJP मुख्यालय और माकपा के सचिव के घर पर हमला

केरल में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के गुस्साए कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय पर पथराव किया.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तिरुवनंतपुरम में BJP मुख्यालय और माकपा के सचिव के घर पर हमला

माकपा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय पर किया हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. पहले बीजेपी मुख्यालय पर हमला
  2. फिर माकपा सचिव के घर पर हमला किया गया
  3. निचले स्तर पर पहुंची कटुता
तिरुवनंतपुरम: केरल में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के गुस्साए कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय पर पथराव किया. भाजपा-आरएसएस और माकपा के बीच यह कटुता निचले स्तर तक पहुंच गई है. दोनों पक्ष हिंसा पर उतारू हैं.

केरल : माकपा कार्यालय में अज्ञात व्यक्तियों ने लगाई आग

माकपा के हमले के कुछ घंटों बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने माकपा के सचिव कोडियेरी बालकृष्णनन के बेटे के आवास पर पथराव किया. राज्य भाजपा के मुख्यालय की ओर से जारी वीडियो के मुताबिक, रात 1.40 बजे कुछ लोग भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंचे. उन्होंने परिसर के भीतर तैनात लगभग छह वाहनों की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए, जिसमें से एक वाहन पार्टी के राज्य प्रमुख कुम्मानेम राजशेखरन का था.

पार्टी महासचिव एमटी रमेश ने संवाददाताओं को बताया, यह एक सुनियोजित हमला था. इस हमले को उस समय अंजाम दिया गया, जब माकपा को यह पता चला कि हमारे राज्य इकाई के अध्यक्ष रात में कार्यालय में ठहरने वाले हैं. भाजपा के एकमात्र विधायक ओ.राजगोपाल ने संवाददाताओं को बताया कि वीडियो में हमले के दौरान माकपा के स्थानीय नेता आई.पी.बिनू की भूमिका को देखा जा सकता है. तड़के 3.40 बजे अज्ञात लोगों ने बालकृष्णन के बेटे बिनिश कोडियेरी के आवास पर पथराव किया. माकपा सचिव ने कहा, जब मैंने यह खबर सुनी तब मैं कन्नूर से वापस आ रहा था. मैं रेलगाड़ी में था.

पढ़ें: RSS के कार्यालय पर हमला, जांच में पता चलेगा आग लगाई गई या पेट्रोल बम फेंका गया

बालकृष्णनन ने कहा कि वह आमतौर पर पार्टी के अपार्टमेंट में ही रहते हैं, लेकिन कई बार मैं अपने बेटे के साथ रहता हूं और हो सकता है कि भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने सोचा हो कि मैं बीती रात वहां था और इसलिए उन्होंने हमले को अंजाम दिया. बालकृष्णनन ने कहा, अब तो सिर्फ जांच के बाद ही पता चल सकता है कि क्या यह हमला सुनियोजित था. हम इस हमले की निंदा करते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement