बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बिहार में अब भारतीय जनता पार्टी के दो उपमुख्यमंत्री होंगे और साथ ही साथ विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का ही होगा. सूत्रों के मुताबिक, यह फ़ैसला कल देर रात BJP और जनता दल यूनाइटेड के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में तय हो गया.

बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

बीजेपी बिहार में अपने 2 उप-मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष बिठाएगी.

पटना:

Nitish Kumar Oath Ceremony : बिहार में सोमवार को मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की एक बार फिर ताजपोशी होनी है. शपथग्रहण के पहले NDTV को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बिहार में अब भारतीय जनता पार्टी के दो उपमुख्यमंत्री होंगे और साथ ही साथ विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का ही होगा. सूत्रों के मुताबिक, यह फ़ैसला कल देर रात BJP और जनता दल यूनाइटेड के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में तय हो गया.

सूत्रों का कहना है कि तारकिशोर प्रसाद और रेनू यादव बिहार के नए उप-मुख्यमंत्री हो सकते हैं. बता दें कि नीतीश कुमार 2005 से लेकर अब तक जितने भी वक्त के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन में मुख्यमंत्री रहे हैं, सुशील मोदी उनके उप-मुख्यमंत्री रहे हैं. 

नीतीश ने 2015 में बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ लिया था और लालू की राष्ट्रीय जनता दल के साथ चले गए थे लेकिन जब वो 2017 में वापस आए तो सुशील मोदी फिर एक बार उनके उप-मुख्यमंत्री बने. लेकिन अब जानकारी है कि सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी.

यह भी पढ़ें : RJD नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, ' कांग्रेस पूरे महागठबंधन को ले डूबी'

बता दें कि रविवार को एनडीए की बैठक हुई, जिसमें नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से बिहार एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया. नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा भी दे दिया था. आज सोमवार शाम साढ़े चार बजे उनका शपथग्रहण समारोह है, जब वो बिहार के सीएम के तौर पर लगातार चौथी बार शपथ लेंगे.

Video: बिहार : नीतीश कुमार फिर बनेंगे CM लेकिन सुशील मोदी नहीं होंगे डिप्टी सीएम

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com