NDTV Khabar

भाजपा ने लालू के खिलाफ सीबीआई छापों का किया स्वागत

भाजपा के नेता लगभग तीन महीनों से लालू प्रसाद यादव पर 1,000 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जमा करने का आरोप लगा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा ने लालू के खिलाफ सीबीआई छापों का किया स्वागत

( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सीबीआई ने 12 जगहों पर की है छापेमारी
  2. बीजेपी ने नीतीश कुमार से की कार्रवाई की मांग
  3. बीजेपी तीन महीनों से लालू यादव पर लगा रही है आरोप
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने होटलों के रखरखाव का ठेका (टेंडर) देने में कथित अनियमितता के नए मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के आवास तथा 12 अन्य स्थानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारीका स्वागत किया है. सीबीआई ने लालू और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े इस मामले में दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, रांची और पुरी के 12 स्थानों पर छापेमारी की.  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा, 'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए राजद के साथ अपनी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) के गठबंधन को खत्म करने और लालू के दो बेटों को अपने मंत्रिमंडल से बिना देरी किए निकालने का यही सही समय है.'

राय ने कहा कि सीबीआई के छापों के बाद बिहार में 'राजनीति' बदल जाएगी. विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने मीडिया से कहा कि नीतीश कुमार को लालू के दोनों बेटों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. भाजपा के नेता लगभग तीन महीनों से लालू और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ बार-बार भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. लालू पर 1,000 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जमा करने का आरोप है.

सीबीआई ने लालू, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के पूर्व प्रबंध निदेशक पी.के. गोयल और लालू के विश्वासपात्र प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सुजाता के खिलाफ 2006 में रांची और पुरी में होटल के रखरखाव और संचालन का ठेका (टेंडर) देने में नियमों की अनदेखी करने के आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया है. इसी साल होटलों की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी को दे दी गई थी.  लालू प्रसाद 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहे थे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement