NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा- ममता बनर्जी NRC पर लोगों को गुमराह कर रहीं, भाषण की 10 खास बातें

कोलकाता में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी वोट के लिए अवैध प्रवासियों की हिमायत कर रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा- ममता बनर्जी NRC पर लोगों को गुमराह कर रहीं, भाषण की 10 खास बातें

कोलकाता में अमित शाह ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार पर जमकर हमला बोला.

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी वोट के लिए अवैध प्रवासियों की हिमायत कर रही हैं. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा नागरिक संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) लाएगी.  अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि आज देश में भाजपा (BJP) की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है तो इसमें बंगाल का भी बहुत बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता अगर परिवर्तन नहीं करती तो भाजपा 300 सीटों से ज्यादा जीतने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाती. इस लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा को 18 सीटों पर जीत मिली है. अब आने वाले चुनाव में यहां निश्चित रूप से भाजपा की सरकार बनने वाली है.
'देश में एक भी घुसपैठिये को रहने नहीं देंगे'
  1. अमित शाह ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल में एनआरसी के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ममता दी कह रही हैं कि वह एनआरसी को बंगाल में नहीं लागू होने देंगी. मैं आपको बता रहा हूं कि हम भारत के अंदर एक भी घुसपैठिया नहीं रहने देंगे.
  2. अमित शाह ने कहा कि 'मैं आपको स्पष्ट कहना चाहता हूं कि हम NRC ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे.
  3. भाजपा सरकार NRC के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाने वाली है, इस बिल के तहत भारत में जितने भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आए हैं उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाने वाली है.
  4. अमित शाह ने कहा कि श्यामा प्रसाद जी की शहादत के बाद कांग्रेस को लगा कि मामला अब समाप्त हो गया, लेकिन उन्हें पता नहीं कि हम भाजपा वाले हैं किसी चीज को पकड़ते हैं तो फिर उसे छोड़ते नहीं हैं. आपने इस बार भाजपा सरकार बनाई और हमने एक ही झटके में 370 को उखाड़कर फेंक दिया.
  5. गृह मंत्री ने कहा कि इसी बंगाल के सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने नारा लगाया था कि 'एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलेंगे.' भारत मां के इस महान सपूत को गिरफ्तार किया गया था और रहस्यमय तरीके से उनकी मृत्यु हो गई.
  6.  गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना मोदी जी को जनसंघ के संस्थापक श्मामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि है.
  7. अमित शाह ने कहा कि जब ममता दीदी विपक्ष में थीं, तब उन्होंने इन घुसपैठियों को हटाने के लिए कहा था. उन्होंने इसी मुद्दे पर राज्य विधानसभा अध्यक्ष के चेहरे पर अपना शॉल तक फेंक दिया था. अब जब ये लोग उनके वोटबैंक बन गए हैं तो वह नहीं चाहती कि उन्हें हटाया जाए.
  8. अमित शाह ने कहा, 'आज देश ही नहीं दुनिया भर ने पीएम मोदी के नेतृत्व को मान लिया है. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह 24 में से 18 घंटे काम करते हैं और उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली वेकेशन पर नहीं गए हैं.''
  9. गृह मंत्री ने कहा कि मोदी जी की लोकप्रियता के डर से ममता दीदी बंगाल में केंद्र की योजनाएं लागू नहीं होने देती. मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आप चाहे कितना ही रोकने की कोशिश कर लो, लेकिन मोदी जी का नेतृत्व देश के साथपूरे विश्व ने स्वीकार कर लिया है.
  10. अमित शाह ने इस दौरान हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि अगर फिर भी कुछ ने देखा हो तो जरा कैसेट रिवाइंड करके हाउडी मोदी कार्यक्रम देख लो, आपको पता लग जाएगा कि अमेरिका में भी मोदी जी को कितना सम्मान मिलता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement