NDTV Khabar

कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना पर फोकस करेगी भारतीय जनता पार्टी

कर्नाटक में चुनावी प्रक्रिया की समाप्ति के बाद तेलंगाना भाजपा के लिए लक्षित राज्यों में से एक होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना पर फोकस करेगी भारतीय जनता पार्टी

प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद: कर्नाटक में चुनावी प्रक्रिया की समाप्ति के बाद तेलंगाना भाजपा के लिए लक्षित राज्यों में से एक होगा और पार्टी 2019 में राज्य में होने वाले चुनाव की तैयारी में लग गयी है. यह जानकारी राज्य भाजपा के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने दी है. तेलंगाना में विधानसभा का चुनाव 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ ही कराया जाएगा.

कांग्रेस के इस 'चाणक्य' ने कर्नाटक में अमित शाह की रणनीति पर पानी फेर 'ढाई दिन की सरकार' को गिरा दिया

लक्ष्मण ने बताया कि, ‘हाल ही में दिल्ली में अध्यक्ष अमित शाह जी के नेतृत्व में एक बैठक हुई. उन्होंने तेलंगाना पर जोर दिया. उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिन राज्यों में चुनाव होने थे वो अब हो गये. अब तेलंगाना , आंध्र प्रदेश , पश्चिम बंगाल , ओडिशा पर ध्यान केन्द्रित किया जाएगा.’ 

उन्होंने कहा की राजनीतिक स्थिति और चुनाव की योजना का आकलन करने के लिए शाह अगले महीने तेलंगाना आ सकते हैं. लक्ष्मण ने कहा कि राज्य में भाजपा सांगठनिक रूप से मजबूत है और राज्य में खुद को और बेहतर करने के लिए मतदान केन्द्रों पर ' पन्ना प्रमुख ' मॉडल की प्रणाली अपनायी जाएगी.

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला की तुलना 'वफादार कुत्ता' से करने पर बुरे फंसे संजय निरुपम

टिप्पणियां
विभिन्न राज्यों में ‘पन्ना प्रमुख ’ भाजपा का एक सफल मॉडल रहा है जिसमें एक पन्ना का प्रभारी अपनी सूची में आने वाले मतदाताओं के परिवारों से संपर्क करता है. उन्होंने कहा , ‘जहां तक ‘पन्ना प्रमुख ’ का सवाल है तो 119 विधानसभा क्षेत्रों में से करीब 40-50 विधानसभा क्षेत्रों में ‘पन्ना प्रमुख ’ का काम पूरा हो गया है. शेष विधानसभा क्षेत्रों में भी हम एक या दो महीना में काम पूरा कर लेंगे.’ साथ ही पार्टी राज्य में संगठन को मजबूत करने के लिए कुछ और कदम भी उठा रही हैं.

VIDEO: क्या कर्नाटक के बाद मजबूत होगा विपक्ष?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement