तमिलनाडु के मामले में बीजेपी को कोई लेना-देना नहीं, राज्यपाल ही निर्णय लेंगे : वेंकैया नायडू

तमिलनाडु के मामले में बीजेपी को कोई लेना-देना नहीं, राज्यपाल ही निर्णय लेंगे : वेंकैया नायडू

भाजपा ने साफ कर दिया है कि वह तमिलनाडु में कोई दखलंदाजी नहीं करेगी

खास बातें

  • बीजेपी ने तमिलनाडु की राजनीति से अपना पल्ला झाड़ लिया है
  • पन्नीरसेल्वम को मिला वी. मैत्रेयन समेत कई नेताओं का समर्थन
  • मैत्रेयन ने कहा- बहुमत सड़क पर सदन में साबित करें शशिकला
नई दिल्ली:

तमिलनाडु की राजनीति नित नए मोड़ ले रही है. पन्नीरसेल्वम की बगावत के बाद उनके समर्थन में कई और नेताओं ने आकर शशिकला को सदन में बहुमत साबित करने की चुनौती दी है. उधर, भारतीय जनता पार्टी ने साफ कर दिया है कि यह राज्य का अंदरुनी मामला है और पार्टी इसमें कोई दखलअंदाजी नहीं करेगी. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने दिल्ली में कहा कि बीजेपी का इस पूरे मामले से कोई लेना देना नहीं है. इस पूरे मामले पर राज्यपाल सही समय पर सही कार्रवाई करेंगे.

उधर, तमिलनाडु में ओ. पन्नीर सेल्वम की बगावत के बाद पार्टी के वी. मैत्रेयन समेत 4 अन्य नेता भी उनके साथ आकर खड़े हो गए हैं. तीन बार राज्यसभा सदस्य रह चुके मैत्रेयन अम्मा के पक्के वफादारों में माने जाते रहे हैं. अम्मा के आदेश के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले मैत्रेयन अपनी जेब में जयललिता की तस्वीर लेकर चलते हैं. वे खुले तौर पर पन्नीरसेल्वन के पक्ष में आकर खड़े हो गए हैं. उन्होंने साफ कहा कि पार्टी के ज्यादातर नेता पन्नीरसेल्वम के साथ हैं. उन्होंने यह भी संकेत दिए कि भारतीय जनता पार्टी का उन्हें नैतिक समर्थन दे सकती है.

मैत्रेयन ने कहा कि पार्टी का आम कार्यकर्ता से लेकर आलाकमान तक, सभी लोग अम्मा की विरासत को जारी रखना चाहते हैं. उन्होंने शशिकला द्वारा किए जा रहे समर्थन के दावे पर कहा कि समर्थन सड़क पर नहीं सदन में साबित किया जाता है.

उधर, पन्नीरसेल्वम ने आज फिर कहा कि वे सिर्फ जयललिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं और अम्मा के बताए रास्ते से कभी नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के खिलाफ कभी कोई काम नहीं किया. अगर पार्टी कार्यकर्ता इस्तीफा वापस लेने के लिए कहेंगे तो वे अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे.

पन्नीरसेल्वम ने कहा कि राज्यपाल के वापस आने पर वे उनसे मुलाकात करेंगे और सभी हालात से उन्हें अवगत कराएंगे.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com