कृषि बिलों पर BJP चलाएगी सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जागरूकता अभियान

भारतीय जनता पार्टी (BJP) शुक्रवार से यानी 25 सितंबर से कृषि बिलों पर सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जागरूकता अभियान चलाएगी.

कृषि बिलों पर BJP चलाएगी सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जागरूकता अभियान

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) शुक्रवार से यानी 25 सितंबर से कृषि बिलों पर सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जागरूकता अभियान चलाएगी. इस अभियान से विपक्ष के आरोपों और किसानों के मन में उठे प्रश्नों का जवाब दिया जाएगा. अभियान 25 सितंबर यानी कल से 15 दिनों तक चलेगा. दिलचस्प बात है कि कल से ही इन बिलों के विरोध में कॉंग्रेस भी अभियान शुरू कर रही है.

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में बीजेपी का अभियान चलेगा. इस जनजागरण अभियान को आत्मनिर्भर किसान नाम दिया गया है. इसके तहत इन सात राज्यों के हर गाँव में घर-घर संपर्क किया जाएगा. हर गांव में जनसभा का आयोजन होगा. चौपालों पर कृषि सुधारों की चर्चा की जाएगी.

प्रत्येक जिले में वेबीनार के माध्यम से बुद्धिजीवी सम्मेलन होंगे. आत्मनिर्भर किसान और ऐतिहासिक बिलों को लेकर किसान नेताओं एवं संगठनों के साथ इस संदर्भ में व्यापक चर्चा होगी. पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जाएगा. 7 राज्यों को भेजे गए बीजेपी के सर्कुलर में कहा गया है कि पार्टी कार्यकर्ता इस ऐतिहासिक कृषि सुधार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को अभिनंदन पत्र भेजें.

कृषि सुधारों के प्रचार-प्रसार हेतु व्यापक स्तर पर होर्डिंग लगाए जाएंगे एवं प्रधानमंत्री का अभिनंदन होगा. सोशल मीडिया के द्वारा विपक्षी दलों के मिथ्या प्रचार एवं विधेयक के माध्यम से किसानों को बंधनों से मुक्ति सहित बातों को प्रचार प्रसार किया जाए.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com