महाराष्ट्र में शिवसेना और आरपीआई के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी बीजेपी : सुधीर मुनगंटीवार

सुधीर मुनगंटीवार ने संकेत दिए कि गुरुवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद सरकार के गठन को लेकर पत्ते खुल जाएंगे

महाराष्ट्र में शिवसेना और आरपीआई के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी बीजेपी : सुधीर मुनगंटीवार

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो).

खास बातें

  • मुनगंटीवार और चंद्रकांत पाटिल गुरुवार को राज्यपाल से मिलने जाएंगे
  • मुनगंटीवार ने कहा- राजनीतिक स्थिति की राज्यपाल को जानकारी देंगे
  • राज्यपाल से चर्चा करने के बाद बताएंगे आगे की रणनीति
मुंबई:

महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही रस्साकशी, गठबंधन टूटने के आसार और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने के बनते आसार के बीच राज्य के वरिष्ठ बीजेपी नेता और राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आज कहा कि विधानसभा चुनाव में शिवसेना, बीजेपी, आरपीआई और सहयोगियों को जनादेश मिला है. उन्होंने कहा कि हमने निर्णय किया है कि इस गठबंधन की सरकार बनाने का ही प्रयास करेंगे. मुनगंटीवार ने संकेत दिए कि गुरुवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद सरकार के गठन को लेकर पत्ते खुल जाएंगे.  

मुनगंटीवार ने कहा कि कल मैं और चंद्रकांत पाटिल राज्यपाल से मिलने जाएंगे. उनसे चर्चा किस विषय पर होगी, यह राज्यपाल से चर्चा करने के बाद बताएंगे. मुनगंटीवार ने फिलहाल सिर्फ इतना बताया कि राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति की राज्यपाल को जानकारी देंगे. यह पूछने पर कि क्या सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे? मुनगंटीवार ने कहा कि कल के लिए भी कुछ रखो, कल बताएंगे.

गौरतलब है कि सुधीर मुनगंटीवार मंगलवार को भी सरकार के गठन को लेकर शिवसेना के साथ चल रहे गतिरोध में संभावित सफलता मिलने का संकेत दिया था. उन्होंने कहा था कि किसी भी क्षण अच्छी खबर आ सकती है. मंगलवार को सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा अपने सरकारी आवास पर बुलाई गई बीजेपी नेताओं की एक बैठक में शामिल होने के बाद मुनगंटीवार ने पत्रकारों से कहा था कि ‘किसी भी समय सरकार गठन को लेकर अच्छी खबर आ सकती है.'

संजय राउत से मुलाकात के बाद बोले NCP चीफ शरद पवार- हम विपक्ष में ही रहेंगे, शिवसेना से नहीं मिला कोई प्रस्ताव

बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कल कहा था कि वे अब शिवसेना की ओर से प्रस्ताव का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा था ‘हमने महाराष्ट्र में पार्टी के विधायक दल के नेता के रूप में फडणवीस को पूरा समर्थन दिया है.'

सरकार बनाने को लेकर BJP-शिवसेना की तनातनी के बीच संजय राउत ने की शरद पवार से मुलाकात, कहा- उन्हें भी चिंता है कि...

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच नई सरकार में मुख्यमंत्री पद और मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर खींचतान चल रही है. राज्य विधानसभा की 288 सीटों में से बीजेपी और शिवसेना गठबंधन ने 161 सीटें जीती हैं.

BJP के प्रस्ताव पर बोली शिवसेना- अब नया प्रस्ताव ना आएगा, ना जाएगा, जो पहले बात हुई थी वही होगी, नया कुछ नहीं

VIDEO : शरद पवार ने कहा- हम विपक्ष में बैठेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com