NDTV Khabar

ओपिनियन पोल में गुजरात में फिर BJP की सरकार और #MeToo कैम्पेन बना 'पर्सन ऑफ द ईयर 2017', पढ़ें- अब तक की 5 बड़ी खबरें

गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले तीन ओपिनियन पोल में बीजेपी को जीत मिलती नजर आ रही है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी पांचवीं बार गुजरात में सरकार बनाएगी. वहीं कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को ईवीएम की हर बारीकी को समझाने के लिए ट्रेनिंग दे रही है.

157 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओपिनियन पोल में गुजरात में फिर BJP की सरकार और #MeToo कैम्पेन बना 'पर्सन ऑफ द ईयर 2017', पढ़ें- अब तक की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले तीन ओपिनियन पोल में बीजेपी को जीत मिलती नजर आ रही है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी पांचवीं बार गुजरात में सरकार बनाएगी. वहीं कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को ईवीएम की हर बारीकी को समझाने के लिए ट्रेनिंग दे रही है. इसके लिए इंजीनियरों और एनजीओ की मदद ले रही है. उधर, 'मी-टू' कैम्पेन को 2017 का टाइम पर्सन ऑफ ईयर चुना गया है. कॉमेडियन निशांत तंवर ने दिल्ली की शादियों के बारेे जैसे बताया हैै वो आपको हंस-हंसकर लोट-पोट कर देगा. यूट्यूब पर उनका ये वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने दिल्ली की शादी के बारे में बताया है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की दिल्ली में रिसेप्शन पार्टी में विराट कोहली और धोनी के अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ी भी पहुंचे.


1- पोल ऑफ ओपिनियन पोल में गुजरात की सत्‍ता फिर BJP के पास, लेकिन...

pm modi in gujarat

गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले तीन ओपिनियन पोल में बीजेपी को जीत मिलती नजर आ रही है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी पांचवीं बार गुजरात में सरकार बनाएगी, लेकिन इस बार जीत का अंतर पिछली बार के मुकाबले कम होगा. ओपिनियन पोल में बीजेपी राज्‍य की 182 सीटों में से 105-106 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है. इन तीनों ओपिनियन पोल के मुताबिक, कांग्रेस 73-74 सीटों के साथ फिर विपक्ष में बैठेगी. 

2- गुजरात चुनाव:कांग्रेस को EVM पर भरोसा नहीं, उठाया ये कदम

evm challenge
चुनावों के मौसम में कोई भी पार्टी कुछ भी हल्के में नहीं लेना चाहती है इसलिए ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर ट्रेनिंग दी जा रही है. कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को ईवीएम की हर बारीकी को समझाने के लिए ट्रेनिंग दे रही है. कांग्रेस ने अगर जैमर की मांग की है तो बीजेपी और भी ज्यादा हैलीकॉप्टर पैड की मंजूरी चाहती है. गांधीनगर के चुनाव आयोग दफ्तर तक हर रोज नई मांग पहुंच रही है.

3- #MeToo कैम्पेन बना 'पर्सन ऑफ द ईयर 2017', दूसरे नंबर पर डोनाल्ड ट्रंप
time person of the year 2017
महिला हिंसा के खिलाफ शुरू हुए 'मी-टू' कैम्पेन को 2017 का टाइम पर्सन ऑफ ईयर चुना गया है. प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने अमेरिका में पहले कभी हुए यौन शोषण, यौन प्रताड़न या यौन हिंसा का खुलासा करने वाली महिलाओं को इस साल का 'पर्सन ऑफ द ईयर' घोषित किया है. उसने इन्हें 'द साइलेंस ब्रेकर्स' नाम दिया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सूची में दूसरे स्थान पर रहे. उनके बाद चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का नाम रहा.

4- इस शख्स ने बताया क्या होता है दिल्ली की शादी में, वायरल हुआ ये फनी वीडियो
nishant tanwar
शादियों का सीजन चल रहा है. हर हफ्ते कोई न कोई रिश्तेदार या फिर दोस्त की शादी पड़ ही जाती है. जहां रिश्तेदार मिलते हैं जो किसी के लिए परेशानी भी बन जाते हैं. भारतीय शादियों में वो सब होता है जो फिल्मों में दिखाया जाता है. बरात का आना, खूब डांस करना, सालियों का दूल्हे की जूतियां चुराना. लेकिन कॉमेडियन निशांत तंवर ने दिल्ली की शादियों को जैसे बताया वो आपको हंस-हंसकर लोट-पोट कर देगा. यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने दिल्ली की शादी के बारे में बताया है. इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. 4 दिन में इस वीडियो को 1 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

5- भुवनेश्वर के रिसेप्शन की PHOTOS, धोनी ने खीचीं सेल्फी तो कोहली दिखे इस अंदाज में
bhuvneshwar kumar reception
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपने बचपन की मित्र नूपुर नागर संग शादी के बंधन में बंध गए. मंगलवार को उन्होंने दिल्ली में रिसेप्शन दिया. जहां विराट कोहली और धोनी के अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ी भी पहुंचे. पिछले महीने ही भुवनेश्वर कुमार ने नुपुर के साथ शादी की है. इससे पहले नुपुर के शहर बुलंदशहर में रिसेप्सन पार्टी दी गई थी. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया को थोड़ा समय मिला. जहां उन्होंने रिसेप्शन के लिए थोड़ा वक्त निकाला. उनके रिसेप्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement