बंगाल: सांसद अर्जुन सिंह पर हमले के विरोध में BJP कार्यकर्ताओं ने बुलाया बंद, रोका रेल और सड़क यातायात

बंद के दौरान दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे जिससे लोगों को असुविधा हुई.

बंगाल: सांसद अर्जुन सिंह पर हमले के विरोध में BJP कार्यकर्ताओं ने बुलाया बंद, रोका रेल और सड़क यातायात

बंद के दौरान बैरकपुर इलाके में गश्त करते रैपिड एक्शन फोर्स के जवान.

खास बातें

  • लाठीचार्ज में फूट गया था सांसद अर्जुन सिंह का सिर
  • कार्यकर्ताओं ने बुलाया था 12 घंंटे का बंद
  • सड़क और रेल यातायात भी किया बाधित
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के कई स्थानों पर सोमवार को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने 12 घंटे के बंद के दौरान सड़क और रेल यातायात को बाधित कर दिया. पार्टी ने अपने नेताओं पर कथित हमलों के विरोध में पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बंद का आह्वान किया था. इस बीच, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह का हालचाल लिया. अर्जुन सिंह रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में घायल हो गये थे. उनके सिर पर चोट आई थी. 

राज्यपाल धनखड़ ने राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं दिल्ली में था. मैंने आज सुबह अर्जुन सिंह से मिलने के लिए अपनी यात्रा को बीच में ही छोड़ दिया क्योंकि यह एक गंभीर घटना है. मैं इस समय चिंतित हूं.'' 

बंगाल में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह की कार में तोड़-फोड़, लाठीचार्ज में फूटा सिर

बंद के दौरान दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे जिससे लोगों को असुविधा हुई. लाकुथी और बैरकपुर-बारासात रोड पर नए सिरे से भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई जब प्रदर्शनकारियों ने बैरीकैड को जबरदस्ती पार करने का प्रयास किया. बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार संघर्ष में भाजपा के कुछ कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी घायल हो गये. 

अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 28 मई तक रुकी गिरफ्तारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता  दें भाजपा ने रविवार को सांसद अर्जुन सिंह और अपने नेताओं पर हुए कथित हमलों के विरोध में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है. सिंह ने दावा किया कि बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने उन्हें धक्का दिया जिस कारण उनके सिर पर चोट लगी है. उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके पार्टी कार्यालय पर कब्जा करने के खिलाफ वह और उनके समर्थक जिले के काकीनारा में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे. सिंह से मिलने के बाद राज्यपाल ने कहा, ‘‘मैं इस हिंसा को देखकर दुखी हूं. जब शिक्षकों, चिकित्सकों, वकीलों और पत्रकारों के साथ कुछ होता है तो मुझे पीड़ा होती है.'' (इनपुट-भाषा)

VIDEO: बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह का पुलिस लाठी चार्ज में फूटा सिर​