NDTV Khabar

BJP में अब कितने दिन? पार्टी कार्यकर्ताओं ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिखा दिये काले झंडे

सिन्हा ने कहा कि सिद्धू ने खुद इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण दे दिया है और ‘‘मुझे नहीं लगता है कि किसी भी विवाद के लिए कोई जगह है’’.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP में अब कितने दिन? पार्टी कार्यकर्ताओं ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिखा दिये काले झंडे

पटना साहिब सीट से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

खास बातें

  1. दिल्ली में हुआ विरोध
  2. मनीष सिसोदिया के साथ थे सिन्हा
  3. पार्टी के रुख के खिलाफ बयान देते हैं शत्रुघ्न
नई दिल्ली: बीजेपी के खिलाफ पूरी तरह मोर्चा खोलकर बैठे पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को शायद पहली बार कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा है. शुक्रवार को को दिल्ली के शाहदरा में वह उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के साथ वह मैला ढोने वाले लोगों के पुनर्वास कार्यक्रम में हिस्सा लेने गये थे. वहां उनको बीजेपी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए हैं. ये शायद पहली बार है कि शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी के अंदर से ही ऐसा विरोध झेलना पड़ा है. बिहार के पटना साहिब से सांसद सिन्हा पिछले तीन-चार सालों से कई बार पार्टी  विरोधी बयान दे चुके हैं लेकिन अभी तक बीजेपी के किसी भी  नेता ने उनके खिलाफ मुंह नहीं खोला. यहां तक कि गुजरात विधानसभा चुनाव के समय तो उन्होंने सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा था. हाल ही में उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा पर भी पार्टी के रुख के खिलाफ ही बयान दिया है. उन्होंने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने का बचाव करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी दोनों ने पड़ोसी देश की यात्रा के दौरान अपने पाकिस्तानी समकक्षों को गले लगाया था.

शत्रुघ्न सिन्हा ने किया सिद्धू का बचाव, कहा- मैं सिर्फ भाजपा को आईना दिखाने की कोशिश कर रहा हूं

सिन्हा ने कहा कि सिद्धू ने खुद इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण दे दिया है और ‘‘मुझे नहीं लगता है कि किसी भी विवाद के लिए कोई जगह है’’. लोकसभा सदस्य सिन्हा ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान अपने समकक्ष नवाज शरीफ को गले लगाया था. हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी यात्रा के दौरान नवाज शरीफ को गले लगाया था’’.  

वाजपेयी सरकार में शत्रुघ्न सिन्हा को मिली थी बड़ी जिम्मेदारी, निधन पर बोले, 'मैं अनाथ महसूस कर रहा'

यह पहना मौका नहीं है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा रुख अपनाया हो. बिहार विधानसभा चुनाव से शुरू हुआ सिलसिला अभी तक जारी है. सिन्हा ने सर्जिकल स्ट्राइक, तूतीकोरन, कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने की कवायद तक पर पार्टी को नसीहत दे डाली. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान सिन्हा ने तो पीएम मोदी पर निशाना साधते हुये कहा था कि प्रधानमंत्री बन जाने से कोई बुद्धिमान नहीं हो जाता है. वहीं एक बार बीजेपी को नसीहत देते हुये तेजस्वी की तारीफ भी कर डाली थी उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के ‘‘मित्रों ’’ अब काम शुरू कर दो वरना ‘‘ अर्जुन ’’सत्ता हथियाने को तैयार है, क्योंकि तेजस्वी यादव की चुनौती अब उनके दरवाजे पर दस्तक दे रही है.  उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है, 'एनडीए में शामिल मेरे दोस्त बिहार के लिये कुछ काम करना शुरू करो नहीं तो अर्जुन यानी तेजस्वी यादव आपकी जगह लेने के लिये तैयार है. तेजस्वी यादव की चुनौती अब बिहार के हर कोने से गूंज रही है.


 
शत्रुघ्न सिन्हा से संबंधित खबरें : 


सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश बनाया तब इतने बैनर-पोस्टर नहीं लगे

टिप्पणियां
क्या 2019 का लोकसभा चुनाव RJD की टिकट पर लड़ेंगे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा!

BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...
 

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का अब नीतीश पर तंज- मित्र! काम शुरू करो, नहीं तो तेजस्वी तैयार है

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement