NDTV Khabar

BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, पाकिस्तान को मात देकर U-19 WC के फाइनल में पहुंचा भारत, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय मंच को घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि हम किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे और उसके साथ दूसरे महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर सरकार की ग़लत नीतियों को उजागर करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, पाकिस्तान को मात देकर U-19 WC के फाइनल में पहुंचा भारत, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय मंच को घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि हम किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे और उसके साथ दूसरे महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर सरकार की ग़लत नीतियों को उजागर करेंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की अयोग्य ठहराए जाने के मामले में  दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को हलफनामे के जरिए चार दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है. इधर, कासगंज हिंसा में मारे गये चंदन गुप्ता परिवार का कहना है कि उन्हें पैसे नहीं चंदन के लिए शहीद का दर्जा चाहिए. उधर, अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है, जहां उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा. वहीं, बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन का मोम का पुतला हॉन्ग कॉन्ग के मैडम तुसाद संग्रहालय में लगाया गया है. यहां वरुण के अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महानायक अमिताभ बच्चन का वैक्स स्टेच्यू स्थापित है.  

BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, कहा-किसानों के मुद्दों को लेकर करेंगे आंदोलन
 
yashwant sinha

बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय मंच को घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि हम किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे और उसके साथ दूसरे महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर सरकार की ग़लत नीतियों को उजागर करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम सब यहां महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम के लिए आए हैं. इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी भी शामिल हुईं. उन्‍होंने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि राष्ट्रमंच का सबसे बड़ा मुद्दा किसानों का होगा. 

'आप' के 20 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के मामले में हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब
 
hc

लाभ के पद  के मामले में आम आदमी पार्टी के 20  विधायकों की अयोग्य ठहराए जाने के मामले में  दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को हलफनामे के जरिए चार दिनों के भीतर  जवाब दाखिल करने को कहा है. इसके बाद चार दिनों के भीतर उन विधायकों को भी अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है जिन्होंने इस फैसले के खिलाफ अपील की है.  हाईकोर्ट ने कहा है कि कि फिलहाल अंतरिम आदेश लागू रहेगा जिसमें चुनाव आयोग को उपचुनाव के लिए कदम ना उठाने को कहा गया है और अगली सुनवाई सात फरवरी के लिए तय कर दी है. उपचुनाव पर फिलहाल अंतिरिम रोक जारी रहेगी इससे आम आदमी पार्टी के लिए राहत अभी बरकरार है. 

कासगंज हिंसा : जिलाधिकारी पर फूटा चंदन के परिवार का गुस्सा, 'मुआवजा नहीं, शहीद का दर्जा दो'
 
kasganj

सोमवार को कासगंज हिंसा में मारे गये चंदन गुप्ता के घर पहुंचे जिलाधिकारी को उनके परिवार वालों के गुस्से का सामना करना पड़ा. जिलाधिकारी आर पी सिंह, मृतक चंदन गुप्ता के परिवार को मुआवजे की राशि देने गये थे लेकिन परिवार का कहना था कि उन्हें पैसे नहीं चंदन के लिए शहीद का दर्जा चाहिए. जिलाधिकारी ने कहा कि शहीद का दर्जा दिलवाना उनके हाथ में नहीं है. उसकी एक तय प्रक्रिया होती है. लेकिन कासगंज के तमाम इलाकों में घूमने से पता चलता है कि दो समुदायों के बीच गहरी दरार है. चंदन के लिये शहीद का दर्जा मांगना ये भी दिखाता है हिन्दू और मुस्लिम समुदायों के बीच नफरत और अविश्वास की खाई किस तेज़ी से बढ़ी है.

IND vs PAK U19 WC: टीम इंडिया के सूरमाओं ने चटाई पाकिस्तान को धूल, ये रहे जीत के 5 कारण
 
under 19 wc

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया. पूरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को हावी नहीं होने दिया और एकतरफा जीत हासिल की. बता दें, पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारा है. अब उनकी आखिरी जंग ऑस्ट्रेलिया से होगी. 102 रन की शानदार पारी खेलने के लिए शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया. शुभमन गिल की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 273 रनों का टारगेट दिया. जिसके सामने पाकिस्तान पस्त हो गया. आइए जानते हैं क्या कारण रहे जिसकी वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंचा.

टिप्पणियां
Varun Dhawan की मैडम तुसाद में एंट्री: गांधी, पीएम मोदी और अमिताभ बच्चन के बाद मिली जगह
 
varun dhawan

बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन का मोम का पुतला हॉन्ग कॉन्ग के मैडम तुसाद संग्रहालय में लगाया गया है. यहां वरुण के अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महानायक अमिताभ बच्चन का वैक्स स्टेच्यू स्थापित है. मंगलवार को वरुण धवन ने इसका अनावरण धूमधाम से किया, मौके पर उनके पिता डेविड धवन और मां करुणा धवन समेत उनके कई फैमिली मेंबर्स मौजूद रहे. वरुण ने सोशल मीडिया पर अपने वैक्स स्टेच्यू के साथ कई तस्वीरें साझा की है. उनका मोम का पुतला हू-ब-हू उन्हीं की तरह दिख रहा है.

VIDEO: दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने लगाया हमले का आरोप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement