NDTV Khabar

अमित शाह ने अपनी ही पार्टी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा को बता दिया 'सबसे भ्रष्ट', फिर किया सुधार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को सबसे भ्रष्ट बताया दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह ने अपनी ही पार्टी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा को बता दिया 'सबसे भ्रष्ट', फिर किया सुधार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह.

खास बातें

  1. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने येदियुरप्पा को ही बता दिया सबसे भ्रष्ट
  2. अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस में सिद्धारमैया सरकार पर जमकर बोला हमला
  3. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले पर बीजेपी पर निशाना साधा
बेंगलुरु:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को सबसे भ्रष्ट बताया दिया. दरअसल, कर्नाटक में मंगलवार को अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्हें सिद्धारमैया सरकार को घेरने की जमकर कोशिश की. इस दौरान वह एक गलती कर गए और इसके कारण उन्हें सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

BJP शासित राज्यों में किसानों की खुदकुशी की घटनाएं कम, ज्यादातर मामलों की वजह 'अवसाद' : अमित शाह

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अमित शाह कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की आलोचना कर रहे थे. इस दौरान शाह ने कहा, 'यदि भ्रष्टाचार में कोई प्रतिस्पर्धा कर ली जाए तो येदियुरप्पा सरकार को इस प्रतियोगिता में पहला स्थान मिल जाएगा.' इस बयान के बाद शाह की दूसरी ओर बैठे बीजेपी नेता ने उन्हें याद दिलाया कि गलती से उन्होंने अपने ही नेता का नाम ले लिया है, इसके बाद शाह ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि उनका अर्थ वर्तमान की सिद्धारमैया सरकार से था.
 


इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर इसका जमकर मजाक उड़ाया. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट किया, अमित शाह ने आखिरकर सच बोला. थैंक्यू अमित शाह.
 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले पर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया, 'अब क्योंकि बीजेपी आईटी सेल ने कर्नाटक चुनाव की घोषणा कर दी है तो टॉप सीक्रेट कैंपेन वीडियो भी देख लिया जाए. यह बीजेपी अध्यक्ष की ओर से तोहफा है. कर्नाटक में हमारे कैंपेन की अच्छी शुरुआत हुई है. वह कहते हैं कि येदियुरप्पा ने अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार चलाई है.' 

इससे पहले अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस की तुलना में जिन राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं वहां किसानों ने कम आत्महत्याएं की हैं. अमित शाह ने कहा कि 40 लाख की घड़ी पहनने वाले सीएम सिद्धारमैया किसानों की तकलीफों की बात करते हैं, जो किसी भी तरह से मेल नहीं खाता है. शाह ने कहा, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में 15 सालों से बीजेपी की सरकारे हैं और इन राज्यों में बहुत ही कम संख्या में किसानों ने आत्महत्या की हैं. उनका दावा था कि जो भी खुदकुशी हुई हैं वह उनमें ज्यादातर मामले 'अवसाद और व्यक्तिगत वजहों' से जुड़े हैं.  

बीजेपी नेता ने घोषणा से पहले ही बता दीं कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख, चुनाव आयोग करेगा जांच

महाराष्ट्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वहां कि बीजेपी सरकार किसानों की हितैषी है. जब से बीजेपी सत्ता में आई है वहां पर किसानों की खुदकुशी के मामले कम हुए हैं.  उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की ओर से किसानों के हित से जुड़ी योजनाएं अब किसानों का भविष्य संवार रही हैं.  

VIDEO: हिंदुओं को बांटने की कोशिश कर रही है कांग्रेस- अमित शाह

टिप्पणियां

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक में किसान आज जो भी समस्याएं झेल रहे हैं उसकी वजह यहां की राज्य सरकार रही है. उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ही केवल एक समाजवादी नेता हैं जो इतनी महंगी घड़ी पहनते हैं, यह भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण है. 

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement