NDTV Khabar

विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने बनाए चुनाव प्रभारी, इन केंद्रीय मंत्रियों पर जताया भरोसा

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने राज्यों के चुनाव प्रभारी तय कर दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने बनाए चुनाव प्रभारी, इन केंद्रीय मंत्रियों पर जताया भरोसा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. साल के आखिर में पांच राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव
  2. बीजेपी ने कई राज्यों के लिए तय किए चुनाव प्रभारी
  3. प्रकाश जावड़ेकर को राजस्थान तो धर्मेंद्र प्रधान को मध्य प्रदेश भेजा गया
नई दिल्ली:

साल के आखिर में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी संगठनात्मक स्तर पर तैयारियों में जुटी है. पार्टी ने कई राज्यों में चुनाव व्यवस्था के संचालन के लिए प्रभारी बना दिए हैं.राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभी प्रभारियों की नियुक्ति की है. यह जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दी है. 

पार्टी कार्यालय से मिली सूचना के मुताबिक केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को तेलंगाना, प्रकाश जावड़ेकर को राजस्थान और धर्मेंद्र प्रधान को मध्य प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं तृणमूल छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए मुकुल राय को पश्चिम बंगाल चुनाव प्रबंधन समिति का प्रभारी बनाया गया, जबकि अरविंद मेनन को बंगाल का सह प्रभारी बनाया गया. बता दें कि इस साल  राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

टिप्पणियां


कांग्रेस भी तैयारियों में जुटी
 पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की भी तैयारियां चल रहीं हैं. जून में ही पार्टी ने राज्यों के लिए अलग-अलग स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन किया है. इन राज्यों में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं.कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा की अध्यक्षता में राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है. ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनदी को इसमें सदस्य बनाया गया है.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में मध्यप्रदेश के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है. नीता डिसूजा और अजय कुमार लल्लू इसके सह सदस्य होंगे. भुवनेश्वर कलीता की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. रोहित चौधरी और अश्विनभाई कोटवाल को सदस्य बनाया गया है.ओडिशा के लिए वीडी सतीशन के नेतृत्व में स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है. जीतन प्रसाद और नौशाद सोलंकी इसके सदस्य होंगे. मिजोरम के लिए लुइजिनो फलेरियो की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति बनाई है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement