'जय श्रीराम' के नारे नहीं लगाने पर गुरुग्राम में मुस्लिम युवक पर हुआ हमला तो भड़के BJP के गौतम गंभीर, कही ये बात

गुरुग्राम में पारंपरिक टोपी पहनने के लिये 25 वर्षीय मुस्लिम युवक की चार अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पिटायी की

'जय श्रीराम' के नारे नहीं लगाने पर गुरुग्राम में मुस्लिम युवक पर हुआ हमला तो भड़के BJP के गौतम गंभीर, कही ये बात

भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद गौतम गंभीर.

खास बातें

  • बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने घटना की निंदा की
  • कहा- गुरुग्राम प्रशासन की ओर से जरूरी कार्रवाई की जाए
  • मुस्लिम युवक से जय श्रीराम का नारा लगवाने का मामला
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कुछ युवकों द्वारा एक मुस्लिम युवक के साथ मारपीट के खिलाफ भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद गौतम गंभीर ने निशाना साधा है. मुस्लिम युवक के साथ टोपी पहनने पर मारपीट की गई, और उससे जबरन 'जय श्रीराम' के नारे लगवाने के लिए दबाव बनाया गया. हालही में पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव जीतने वाले गौतम गंभीर ने सोमवार सुबह आरोपियों के खिलाफ 'उचित कार्रवाई' करने की बात करते हुए कहा कि 'हम धर्मनिरपेक्ष' देश हैं. गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'गुरुग्राम में मुस्लिम युवक से टोपी उतारने और जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा गया.' यह निंदनीय है. गुरुग्राम प्रशासन की ओर से जरूरी कार्रवाई की जाए. हम एक धर्मनिरपेक्ष देश हैं, जहां जावेद अख्तर 'ओ पालन हारे, निर्गुण और न्यारे' लिखते हैं और राकेश ओम प्रकाश मेहरा दिल्ली-6 में 'अर्जियां' दिया है.

बता दें, गुरुग्राम में पारंपरिक टोपी पहनने के लिये 25 वर्षीय मुस्लिम युवक की चार अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पिटायी की. पीड़ित की पहचान मोहम्मद बरकर आलम के तौर पर हुई है. मूलत: बिहार का रहने वाला आलम यहां के जैकब पुरा इलाके में रहता है. पुलिस में दी गयी शिकायत में आलम ने आरोप लगाया कि सदर बाजार मार्ग पर चार अज्ञात लोगों ने उसे रोका और पारंपरिक टोपी पहनने पर आपत्ति जतायी. उसने बताया कि आरोपियों ने उसे धमकी दी और कहा कि इस इलाके में इस तरह की टोपी पहनने की इजाजत नहीं है.

रमजान के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, 'जय श्री राम' का नारा न लगाने पर युवक की पिटाई 

आलम ने अपनी शिकायत में कहा, ‘उन्होंने मेरी टोपी हटा दी और मुझे थप्पड़ मारे साथ ही उन्होंने ‘भारत माता की जय' का नारा लगाने को भी कहा.' उसने कहा, ‘मैंने उनके आदेश का पालन किया और ‘भारत माता की जय' का नारा लगाया लेकिन उन्होंने मुझे ‘जय श्रीराम' का उद्घोष करने के लिये कहा, जिसे करने से मैंने इनकार कर दिया. इस पर एक युवक ने सड़क किनारे पड़ी लाठी उठायी और बेरहमी से मुझे पीटना शुरू कर दिया. उन्होंने मेरे पैर और पीठ पर वार किया.'

बिहार के बेगूसराय में प्रेमी जोड़े को कुछ लड़कों ने लाठी-डंडो से पीटा, कन्हैया कुमार ने पोस्ट लिखकर निकाली भड़ास

एसीपी ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों की पहचान की जा रही है. उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

गोरक्षा के नाम पर महिला समेत 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद 5 आरोपी गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: मध्य प्रदेश: सिवनी में गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी