Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

BJP का ग्राफ जा रहा है नीजे, धीरे-धीरे एक्सपोज हो रही है पार्टी : अशोक गहलोत

गहलोत ने देश की आर्थिक मंदी पर अखबारों में छपे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के लेखों का जिक्र करते हुए कहा कि देश की जीडीपी और आर्थिक विकास दर रुक गई है, पीछे चली गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP का ग्राफ जा रहा है नीजे, धीरे-धीरे एक्सपोज हो रही है पार्टी : अशोक गहलोत

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलो (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने रविवार को बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सोच पॉजिटिव ना होकर नेगेटिव होने के कारण उसका (बीजेपी का) ग्राफ नीचे आ रहा है. गहलोत ने यहां एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से कहा कि बीजेपी की सोच पॉजीटिव नहीं होकर नेगेटिव है, उसकी तकलीफ पूरे देश को है, इसलिए धीरे-धीरे वो एक्सपोज हो रहे हैं और ज्यादा होंगे. उन्होंने कहा, ''इनका (बीजेपी का) ग्राफ नीचे आ रहा है, लोग समझ जाएंगे कि यह खाली वही बातें कहते हैं जो राष्ट्र वादियों को अच्छी लगती है, भला राष्ट्रवादी कौन नहीं है? राष्ट्रवादी सभी हैं, उस पर भी आप डिवीजन करो, यह काम यही करना चाहते हैं.'' 

यह भी पढ़ें: भाजपा सरकार ‘ऐतिहासिक गिरावटों' का कीर्तिमान बनाएगी: अखिलेश यादव


उन्होंने कहा कि 'इनकी (बीजेपी की) पॉजिटिव सोच नहीं हो करके नेगेटिव सोच है, उनकी तकलीफ पूरे देश को है इसीलिए वो एक्सपोज हो रहे हैं. धीरे-धीरे और ज्यादा होंगे.' गहलोत ने देश की आर्थिक मंदी पर अखबारों में छपे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के लेखों का जिक्र करते हुए कहा कि देश की जीडीपी और आर्थिक विकास दर रुक गई है, पीछे चली गई है. देश के राजकोषीय घाटे की तो हालात खराब है, अब भी अगर सरकार को समझ नहीं आएगी, वह कदम नहीं उठाएगी तो पता नहीं, देश का क्या होगा. 

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के वक्त में मनमोहन सिंह जी ने जो कहा था हूबहू सही साबित हो रहा है. व्यापार धंधे ठप हो रहे हैं और नौकरियां जा रही है आ नहीं रही हैं, तो आप सोच सकते हैं. निर्यात में झटका लग गया है कम होने लगा है तो तमाम उद्योग चाहे वह वस्त्र उद्योग हो, डायमंड उद्योग चाहे वह अन्य उद्योग हो. निर्यात को धक्का लगा है तो चारों ओर से लोगों में हाहाकार मचा हुआ है अब तो सरकार को मैं समझता हूं कि चेतना चाहिए.' इससे पूर्व गोविंददेव जी मंदिर में मंदिर ट्रस्ट की ओर से सरकारी संस्कृत विद्यालयों के विद्यार्थियों को निशुल्क गर्म वस्त्र वितरित कर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा जरूरतमंद व्यक्ति का अधिकार है और राज्य सरकार प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सामाजिक सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संस्कृत देववाणी है और राजस्थान में संस्कृत के उच्च कोटि के विद्वान हुए हैं. राज्य सरकार ने संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए सदैव प्रयास किए हैं. राज्य में करीब 2 लाख विद्यार्थी संस्कृत विषय का अध्ययन कर रहे हैं. उन्होंने इस अवसर पर मंदिर ट्रस्ट की नई वेबसाइट का लोकार्पण एवं पोस्टर का विमोचन भी किया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... इंजमाम-उल-हक ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को दिया 'सचिन चैलेंज'

Advertisement