NDTV Khabar

बीजेपी की बैठक आज, 75 से अधिक उम्र के नेताओं के चुनाव लड़ने पर होगा फैसला

बीजेपी मुख्यालय पर बैठक होगी, पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे, लोकसभा चुनाव को लेकर होंगे कई फैसले

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी की बैठक आज, 75 से अधिक उम्र के नेताओं के चुनाव लड़ने पर होगा फैसला

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शुक्रवार को होगी जिसमें पीएम मोदी मौजूद रहेंगे.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शुक्रवार को होगी. बीजेपी मुख्यालय पर यह बैठक होगी. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.

बैठक में टिकट बंटवारे के लिए नियम बनाए जाएंगे. जिन नेताओं की उम्र 75 से अधिक है उनके टिकट देना है या नहीं, इस पर फैसला लिया जाएगा. राज्यसभा सांसदों और विधायकों को मैदान में उतारने के बारे में भी फैसला होगा.

इसके अलावा बीजेपी ने सांसदों से उनके प्रदर्शन की रिपोर्ट मांगी है. इसी के आधार पर टिकट तय किया जाएगा. बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को दो पेज का पत्र भेजा है जिसमें पिछले पांच साल के कामकाज का हिसाब मांगा गया है.

बीजेपी सांसदों से उनके संसदीय क्षेत्रों में केंद्र की सबसे सफल पांच योजनाओं का लेखाजोखा मांगा गया है. उन्हें पार्टी को अपने संसदीय क्षेत्र में राज्य सरकार की सबसे सफल पांच योजनाओं का हिसाब भी देना होगा. सांसदों से संसदीय क्षेत्र के शहीदों की जानकारी भी मांगी गई है.

टिप्पणियां

सांसदों से उनके क्षेत्र में सबसे मजबूत विपक्षी पार्टी का नाम भी मांगा गया है. बीजेपी ने सांसदों से उनके क्षेत्र में जातीय समीकरण, पिछले चुनावों के नतीजे और वोट प्रतिशत की जानकारी भी मांगी है.


सूत्रों के अनुसार सांसदों के इस फीडबैक, पार्टी सर्वे और संगठन की रिपोर्ट के आधार पर उनकी दावेदारी और उम्मीदवारी पर फैसला किया जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement