NDTV Khabar

भाजपा अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ की पहल, ‘तीन तलाक प्रमुखों’ की करेगा नियुक्ति

उत्‍तर प्रदेश भाजपा के अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ ने तलाक-ए-बिद्दत की शिकार महिलाओं के जीवन में बदलाव लाने के लिये ‘तीन तलाक प्रमुख’ की नियुक्ति की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ की पहल, ‘तीन तलाक प्रमुखों’ की करेगा नियुक्ति

प्रतिकात्मक चित्र

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश भाजपा के अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ ने तलाक-ए-बिद्दत की शिकार महिलाओं के जीवन में बदलाव लाने के लिये ‘तीन तलाक प्रमुख' की नियुक्ति की है और उसकी योजना प्रदेश में पार्टी की सभी छह क्षेत्रीय इकाइयों में ऐसे प्रमुखों को तैनात करने की है. उत्‍तर प्रदेश भाजपा अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ की सचिव नाजि़या आलम ने  बताया कि ऐसी शिक्षित महिलाएं, जो शरीयत और कानून की ठोस जानकारी रखती हैं, और जो तीन तलाक से पीडि़त औरतों के जीवन में सामाजिक बदलाव ला सकती हैं, उनकी तलाक प्रमुख के रूप में जिलेवार तैनाती की जाएगी. तीन तलाक की पीडि़त कुछ महिलाएं इस सामाजिक बुराई को खत्‍म करने के लिये पहले से ही अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के साथ काम कर रही हैं.

ट्रिपल तलाक अध्यादेश में दखल देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, CJI बोले- तथ्य के बाद भी हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे

उन्‍होंने कहा कि प्रकोष्‍ठ हर जिले में तीन तलाक की शिकार हुई महिलाओं की वास्‍तविक संख्‍या जानने के लिये एक सर्वे कराएगा. इससे पता लगेगा कि यह बुराई किस हद तक फैली है. पार्टी के सभी 93 सांगठनिक जिलों तथा छह क्षेत्रीय इकाइयों में तलाक प्रमुख की नियुक्ति की जाएगी. यह काम दीपावली के बाद शुरू होने की सम्‍भावना है. दिसम्‍बर के अंत तक यह सर्वे कार्य शुरू होगा. नाजिया ने यह भी कहा कि भाजपा अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ कुरान और शरीयत को लेकर लोगों के जेहन में बन रही नकारात्‍मक तस्‍वीर को खत्‍म करने के लिये जागरूकता कार्यक्रम भी चलाएगा. 

टिप्पणियां
पति ने वीडियो कॉल पर दिया तीन तलाक, महिला का आरोप - पुलिस ने नहीं दर्ज किया मामला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement