अब राममंदिर का मुद्दा उठा दिया सुब्रह्मण्यम स्वामी ने, कहा - सुप्रीम कोर्ट में रोज़ सुनवाई हो

अब राममंदिर का मुद्दा उठा दिया सुब्रह्मण्यम स्वामी ने, कहा - सुप्रीम कोर्ट में रोज़ सुनवाई हो

नई दिल्ली:

राज्यसभा में सोमवार को आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का मुद्दा उठाया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर रोज़ाना के आधार पर सुनवाई होनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने इस विषय पर सदन में चर्चा कराए जाने की भी मांग की.

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया और कहा कि यह आवश्यक है कि राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर सदन में चर्चा हो. उन्होंने कहा कि बीजेपी के चुनाव घोषणापत्र में भी इस बात का ज़िक्र किया गया है कि हम कानूनी तरीके से इसका समाधान निकालेंगे. उन्होंने कहा कि यह सभी दलों को स्वीकार्य भी है.

बीजेपी नेता ने कहा कि यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. उन्होंने कहा कि वह आसन के ज़रिये सरकार से मांग करते हैं कि उनके विधि अधिकारी सुप्रीम कोर्ट जाएं और मामले की रोज़ाना आधार पर सुनवाई का अनुरोध करें, जैसा उन्होंने हाईकोर्ट में किया था.

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने यह मांग भी की कि इस मुद्दे पर संसद के उच्च सदन, यानी राज्यसभा में भी चर्चा होनी चाहिए.

शून्यकाल में ही कांग्रेस के पीएल पूनिया ने डीएवीपी की नई विज्ञापन नीति का जिक्र करते हुए दावा किया कि यह लघु एवं मध्यम समाचारपत्रों के प्रतिकूल है. उन्होंने कहा कि इस नीति में विज्ञापन के लिए जिन शर्तों का ज़िक्र किया गया है, वे न्यायसंगत नहीं हैं और उन पर फिर से विचार किया जाना चाहिए.

जेडीयू के हरिवंश ने एक सरकारी बैंक की चंडीगढ़ शाखा में एक अधिकारी द्वारा 302 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी किए जाने का मुद्दा उठाया और मामले में सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com