उपचुनाव में बीजेपी की जीत नोटबंदी को जनता के समर्थन का सबूत : केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार

उपचुनाव में बीजेपी की जीत नोटबंदी को जनता के समर्थन का सबूत : केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का कहना है कि असम तथा मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के शानदार प्रदर्शन से साफ पता चलता है कि जनता काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 और 1,000 रुपये के नोटों पर लगाई गई पाबंदी का समर्थन कर रहे हैं.

बीजेपी द्वारा मध्य प्रदेश की नेपानगर विधानसभा सीट जीत लिए जाने तथा शहडोल लोकसभा सीट पर बढ़त हासिल कर लेने की रिपोर्टें मिलने के बाद अनंत कुमार ने संसद में कहा, "भारत की जनता नरेंद्र मोदी के साथ है..." इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी ही काबिज थी.

मध्य प्रदेश की ही तरह बीजेपी-शासित असम में भी लखीमपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी भारी अंतर से आगे चल रही है, जो मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के इस्तीफे से रिक्त हुई थी. इसके अलावा बैथालांगसो विधानसभा सीट पर भी बीजेपी ही आगे चल रही है, जहां मई में हुए चुनाव में कांग्रेस जीती थी, लेकिन उनके विधायक बीजेपी में शामिल हो गए.

छह राज्यों - असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश तथा तमिलनाडु - एवं केंद्रशासित प्रदेश पुदुच्चेरी में कुल चार लोकसभा सीटों व 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए मतगणना मंगलवार को की जा रही है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com