NDTV Khabar

कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद का विवादित बयान: पुलवामा हमला पीएम मोदी और पाकिस्तान के बीच ‘मैच फिक्सिंग’ का नतीजा

कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने एक बयान में आरोप लगाया कि पुलवामा आतंकी हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच ‘मैच फिक्सिंग’ का नतीजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद का विवादित बयान: पुलवामा हमला पीएम मोदी और पाकिस्तान के बीच ‘मैच फिक्सिंग’ का नतीजा

पुलवामा आतंकी हमले पर BK Hariprasad का विवादित बयान

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद से एक बार फिर कांग्रेस और बीजेपी के नेता आमने-सामने हैं. कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने एक बयान में आरोप लगाया कि पुलवामा आतंकी हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच ‘मैच फिक्सिंग' का नतीजा है. हालांकि, उनके इस बयान पर विवाद खड़ा होता दिख रहा है. बता दें कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के करीब 40 जवान शहीद हो गए थे. 

अमित शाह का मजाक बनाने पर BJP का 'ताबड़तोड़' पलटवार: फ्लू का इलाज है, हरिप्रसाद की मानसिक बीमारी का नहीं

बीके हरिप्रसाद ने कहा कि 'रविशंकर प्रसाद को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के साथ कोई मैच फिक्सिंग है.. अगर आप पुलवामा के बाद हुए घटनाओं के क्रम को देखेंगे तो ऐसा लगता है कि नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के बीच कोई मैच फिक्सिंग है. उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने स्वीकार किया है कि पुलवामा आतंकी हमला पूरी तरह से खुफिया एजेंसियों की विफलता का नतीजा है. पुलवामा आतंकी हमला नरेंद्र मोदी सरकार की विफलता है.'


स्वाइन फ्लू से ग्रसित अमित शाह का कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने बनाया मजाक, कहा- अभी तो और बीमारी होगी

हरिप्रसाद ने कहा, ‘पुलवामा हमले के बाद के घटनाक्रम पर यदि आप नजर डालेंगे तो पता चलता है कि यह पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच मैच फिक्सिंग थी.' हरिप्रसाद ने कहा कि "केंद्रीय मंत्री रविशंकर को स्पष्ट करना चाहिए कि पीएम मोदी और इमरान खान के बीच क्या मैच फिक्सिंग थी. उनकी जानकारी के बिना पुलवामा का आतंकी हमला नहीं हो सकता."    

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को ‘दुर्घटना' बताया था जिससे बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने हरिप्रसाद के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सब राहुल गांधी के इशारे पर हो रहा है. 

दिग्विजय सिंह के बयान पर भड़की भाजपा, कहा- कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं

टिप्पणियां

पुलवामा आतंकी हमला
इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थें. हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी. 14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए.

VIDEO: 'जब देश शहीदों के टुकड़े चुन रहा था, तब PM ले रहे थे चाय-नाश्ते का आनंद'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Children's Day Speech: बाल दिवस पर दे सकते हैं ये भाषण

Advertisement