NDTV Khabar

काला हिरण शिकार मामला : सजा के खिलाफ सलमान खान की याचिका पर अब 17 जुलाई को सुनवाई

सलमान खान पांच साल की जेल की सजा को चुनौती देने के लिए दायर की गयी अपनी याचिका की सुनवाई के सिलसिले में रविवार की रात को ही जोधपुर पहुंच गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काला हिरण शिकार मामला : सजा के खिलाफ सलमान खान की याचिका पर अब 17 जुलाई को सुनवाई

सलमान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. याचिका पर सुनवाई के लिए सलमान खान भी जोधपुर रहेंगे मौजूद.
  2. काला हिरण शिकार का है मामला.
  3. सजा को चुनौती देने वाली याचिका पर होगी सुनवाई.
जोधपुर:

काला हिरण शिकार मामले में दोषी बॉलीवुड स्टार सलमान खान की पांच साल की जेल की सजा को चुनौती देने वाली दायर याचिका पर सेशन कोर्ट ने अगली सुनवाई आज 17 जुलाई तक के लिए टाल दी गई है.  अपनी याचिका की सुनवाई के सिलसिले में सलमाना खान रविवार की रात को ही जोधपुर पहुंच गये थे. सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा, अंगरक्षक शेरा और कुछ अन्य लोग मौजूद थे.​ बता दें कि जोधपुर की अदालत ने सलमान खान को काला हिरण मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी.​


सलमान खान की याचिका को कोर्ट ने किया मंजूर, 17 दिन की विदेश यात्रा पर जा सकेंगे

गौरतलब है कि पांच अप्रैल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खत्री ने करीब दो दशक पुराने काला हिरण शिकार प्रकरण में फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था. वहीं इस मामले में सहआरोपी अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री नीलम, सोनाली व तब्बू को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया था. सजा सुनाने के बाद सलमान खान को हिरासत में ले लिया गया था. उसके बाद वह सात अप्रैल तक जेल में रहे.


जब वन विभाग के सामने घबरा गए थे सलमान खान, पुराना Video हुआ वायरल

टिप्पणियां

सात अप्रैल को जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी. जमानत मिलने के बाद सलमान खान को जोधपुर की सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था. सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने सलमान को 25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी. साथ ही फिल्म अभिनेता को अदालत की अनुमति बिना विदेश जाने पर पाबंद किया था. पिछले दिनों सलमान अदालत से अनुमति लेकर ही विदेश गए थे. सेशन न्यायाधीश ने इस मामले में सात मई की तारीख सुनवाई के लिए मुकर्रर की थी.

VIDEO: जोधपुर जेल से बाहर आए सलमान खान, एयरपोर्ट रवाना


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement