NDTV Khabar

तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- कांग्रेस ने व्हिप जारी क्यों नहीं किया? बसपा, सपा और एनसीपी के कई सांसद वोटिंग में क्यों नहीं मौजूद थे? आप मुस्लिम समुदाय के साथ नहीं हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों की अनुपस्थिति को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है.

खास बातें

  1. राज्यसभा में विपक्षी दलों के करीब 20 सांसद गैरमौजूद रहे
  2. आजाद ने कहा, सरकार ने चोरी छुपे बिल को एजेंडे में शामिल किया
  3. बीजेपी ने कहा- विपक्ष अपनी विफलता छुपा रहा, आरोप गैर जिम्मेदाराना
नई दिल्ली:

भारी हंगामे और विरोध के बीच मंगलवार को ट्रिपल तलाक बिल बहुमत से पारित हो गया लेकिन अब सवाल उठ रहे हैं कि मतदान के दौरान कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और एनसीपी जैसी पार्टियों के नेता कहां नदारद हो गए. इसको लेकर विपक्षी खेमे में ब्लेम-गेम शुरू हो गया है.

कांग्रेस के सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि 'मैं जब बिलासपुर हाई कोर्ट के अंदर जा रहा था सुबह 10 बजे तब ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में आ रहा है, मुझे इसकी जानकारी मिली. मैं वापस दिल्ली कैसे आता, ट्रिपल तलाक बिल पर वोटिंग के समय?'

बुधवार को अहम विपक्षी दलों के बड़े नेता मीडिया के सामने पेश हुए और कांग्रेस, सपा, बसपा और एनसीपी जैसे विपक्षी दलों के करीब 20 सांसदों की गैरमौजूदगी पर सफाई देने की कोशिश की.


राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर नीतीश कुमार ने इस तरह की मोदी सरकार की मदद

राज्य सभा के नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 'सरकार ने चोरी छुपे ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा के एजेंडे में शामिल कर दिया. हम व्हिप भी जारी नहीं कर पाए. हमारे कई सांसद दिल्ली से बाहर रह गए. तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि सरकार के दो सहयोगी हैं सीबीआई और ईडी. इनके सहारे ही सरकार संसद चला रही है.  

रविशंकर प्रसाद ने क्यों कहा- मैं मोदी सरकार का कानून मंत्री हूं, राजीव गांधी सरकार का नहीं

ट्रिपल तलक बिल 99 - 84 मतों से राज्यसभा में पारित हुआ. यानी विपक्षी संसदों की अनुपस्थिति का फायदा सरकार को मिला जो आखिरकार बिल पारित करने में कामयाब रही.

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने कहा कि विपक्ष अपनी विफलता छुपा रहा है. उसका आरोप गैर जिम्मेदाराना है. 

तीन तलाक बिल को लेकर Twitter पर भिड़े महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला, जानें पूरा मामला

अब इसको लेकर विपक्षी दलों में ब्लेम-गेम शुरू हो गया है. एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस, बीएसपी, सपा और एनसीपी पर तीखा हमला किया है. ओवैसी ने एनडीटीवी से कहा, "कांग्रेस ने व्हिप जारी क्यों नहीं किया? बसपा, सपा और एनसीपी के कई सांसद क्यों नहीं वोटिंग में मौजूद थे? आप मुस्लिम समुदाय के साथ नहीं हैं. आपने पैगाम दे दिया है कि हिन्दुस्तान का मुसलमान अकेला है."

VIDEO : तीन तलाक बिल पास होने से महिलाएं खुश

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement