Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

मेघालय के बाजार में आईईडी विस्फोट, नौ लोग घायल

ईमेल करें
टिप्पणियां
मेघालय के बाजार में आईईडी विस्फोट, नौ लोग घायल
शिलांग: मेघालय के पूर्वी गारो हिल्स जिले में एक व्यस्त बाजार में उग्रवादियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया, जिसमें एक महिला सहित नौ लोग जख्मी हो गए।

आईजीपी (अभियान) जीएचपी राजू ने कहा कि पुलिस ने एहतियात के तौर पर इलाके को खाली करा लिया है और किसी अन्य विस्फोटक का पता लगाने के लिए बाजार इलाके में व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। राजू ने कहा कि जख्मी लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आईईडी में दोपहर करीब पौने एक बजे विस्फोट हुआ, जिससे शराब की एक दुकान और इसके आसपास के कमरे क्षतिग्रस्त हो गए और नौ व्यक्ति जख्मी हो गए। पुलिस के मुताबिक प्रतिबंधित गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) के उग्रवादियों ने भीड़भाड़ वाले इलाके में आईईडी लगा दिया। राजू ने कहा कि इलाके से जीएनएलए के उग्रवादियों को बाहर निकालने के लिए पुलिस आगामी दिनों में उग्रवाद विरोधी अभियान चलाएगी।

जीएनएलए प्रतिबंधित सशस्त्र उग्रवादी संगठन है जो गारो हिल्स इलाके में 2010 से प्रतिबंधित है और वह अपहरण, उगाही और नागरिकों तथा सुरक्षा बलों की हत्या में संलिप्त है। इसके अध्यक्ष चैंपियन संगमा वर्तमान में जेल में बंद है जो पहले पुलिस अधिकारी था। लेकिन इसके संस्थापक और स्वयंभू कमांडर इन चीफ सोहन डी शिरा यह संगठन चला रहा है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement