NDTV Khabar

जालंधर के पटाखा गोदाम में विस्फोट, एक की मौत, तीन जख्मी

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि विस्फोट होने के बाद गोदाम में काम कर रहे चार मजदूर मलबे दब गए. इनमे से एक मजदूर की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जालंधर के पटाखा गोदाम में विस्फोट, एक की मौत, तीन जख्मी

प्रतीकात्मक चित्र

जालंधर:

पंजाब में जालंधर के रियाजपुरा में पटाखों के गोदाम में विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है. जबकि मृतक युवक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि विस्फोट होने के बाद गोदाम में काम कर रहे चार मजदूर मलबे दब गए. इनमे से एक मजदूर की मौत हो गई. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: नालंदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 की मौत, 17 घायल, 7 घरों को नुकसान

इस बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जालंधर पुलिस आयुक्त को पटाखा गोदाम में विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने इस मामले के हर पहलू की गंभीरता से जांच करने और रिपोर्ट तैयार करने का भी आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को एक लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया. वहीं इस घटना में घायल हुए लोगों को राज्य सरकार 25 -25 हजार रुपये का मुआवजा देगी.


टिप्पणियां

VIDEO: मुंबई में एक फैक्टरी में हुआ विस्फोट.

साथ ही इनका इलाज मुफ्त में किया जाएगा. गौरतलब है कि इसी साल दिल्ली के बवाना में भी एक ऐसे ही पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस घटना में 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement