केरल: मलप्पुरम में कलेक्टर ऑफिस में कार में बम विस्फोट, जांच के लिए विशेष टीम गठित

केरल: मलप्पुरम में कलेक्टर ऑफिस में कार में बम विस्फोट, जांच के लिए विशेष टीम गठित

इस धमाके में एक कार क्षतिग्रस्‍त हो गई...

खास बातें

  • धमाका इतना शक्तिशाली था कि कार ज़मीन से कुछ फुट ऊपर उठ गई- चश्‍मदीद
  • पहले पुलिस को लगा कि ये कार के अंदर लगे एलपीजी सिलेंडर का ब्लास्ट है.
  • केरल पुलिस ने जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई.
मलप्पुरम:

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम से लगभग 360 किलोमीटर दूर मलप्पुरम में कलेक्टर के दफ़्तर में खड़ी एक कार में जोरदार धमाका हुआ.

यह विस्फोट मंगलवार दोपहर तकरीबन 12 बजकर 55 मिनट पर हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ये धमाका इतना शक्तिशाली था कि कार ज़मीन से कुछ फुट ऊपर उठ गई.

पहले पुलिस को लगा कि ये कार के अंदर लगे एलपीजी सिलेंडर का ब्लास्ट है. धमाके के वक्त कार के नज़दीक लोग नहीं थे, इसलिए कोई घायल नहीं हुआ. चूंकि ये धमाका काफी तेज था, ऐसे में पुलिस ने डॉग स्क़वॉड के साथ-साथ बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया. जांच के बाद चौंकाने वाले तथ्य सामने आए.

ज़िला पुलिस प्रमुख देबशीह कुमार बहरा के मुताबिक, दरअसल, विस्फोटक प्रेशर कुकर में रखा गया था. पुलिस ने इसे अपने कब्ज़े में लेकर जांच शरू कर दी है. इसमें फन पाउडर भी मिला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुछ बैटरी वायर, पेपर बॉक्स के इलावा एक पेन ड्राइव भी पुलिस के हाथ लगी है. शुरुआती जांच में इस धमाके के पीछे बेस मूवमेंट नाम के संगठन का हाथ बताया जा रहा है, जो अल क़ायदा से प्रभावित है.

केरल पुलिस ने जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई है, जिसमें 4 डिप्‍टी एसपी, दो नारकोटिक्स सेल के अधिकारी और दो डॉक्टर्स शामिल हैं. इसी तरह का एक धमाका कोल्लम में भी इसी साल जून में हुआ था.