NDTV Khabar

ब्लू व्हेल चैलेंज : जोधपुर की 17 वर्षीय लड़की ने फिर जान देने की कोशिश की

पहले इस लड़की ने 'ब्लू व्हेल चैलेंज' के तहत कैलाना झील में कूदकर आत्महत्या की कोशिश की थी, गोताखोरों ने बचाया था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्लू व्हेल चैलेंज :  जोधपुर की 17 वर्षीय लड़की ने फिर जान देने की कोशिश की

जोधपुर की दसवीं की छात्रा ने झील में कूदने के बाद एक बार फिर आत्महत्या की कोशिश की.

खास बातें

  1. अब गोलियां खाकर खुदकुशी करने का प्रयास
  2. प्राइवेट अस्पताल में भर्ती लड़की खतरे से बाहर
  3. जल्द ही लड़की की काउंसलिंग शुरू की जाएगी
नई दिल्ली:

राजस्थान के जोधपुर में 17 साल की उस लड़की ने एक बार फिर अपनी जान लेने की कोशिश की जो गत सोमवार को झील में कूद गई थी. कल इस लड़की ने अपने घर पर कुछ गोलियां खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. पहले इस लड़की ने 'ब्लू व्हेल चैलेंज' के तहत कैलाना झील में कूदकर आत्महत्या की कोशिश की थी. उसे बचा लिया गया था.

गोलियां खाने पर लड़की को तुरंत एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां उसे आईसीयू में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है. अस्पताल के संचालक डॉ केके डौकिया ने कहा कि लड़की खतरे से बाहर है. उसकी गहन जांच कि लिए उसे आईसीयू  में रखा गया है.

यह भी पढ़ें : रोते हुए बोली ब्लू व्हेल गेम की शिकार लड़की, मैं झील में नहीं कूदी तो मेरी मम्मी मर जाएगी


डॉक्टर के मुताबिक लड़की अवसाद में है. जल्द ही लड़की की काउंसलिंग शुरू की जाएगी. उन्होंने बताया कि जब लड़की को यहां लाया गया तब वह भारी तनाव में थी लेकिन उपचार के बाद उसने ब्लू व्हेल चैलेंज के बारे में बताया.

यह भी पढ़ें : ब्लू व्हेल के फेर में जान गंवाने जा रही थी महिला बैंक कर्मचारी, पुलिस ने पकड़ा

दसवीं कक्षा की इस छात्रा ने पहले भी खुदकुशी की कोशिश की थी. गत सोमवार को उसने अपने अभिभावकों को बताया था कि वह अपनी सहेली से मिलने जा रही है. उसने रात में अपनी बांह पर व्हेल मछली की आकृति उकेरी और कैलाना झील में कूदने के लिए चली गई थी. उसने अपना मोबाइल फोन फेंक दिया था. लड़की झील के आसपास कुछ देर तक स्कूटर से चक्कर लगाती देखी गई थी. गोताखोरों और पुलिसकर्मियों ने उसे बचाकर उसे उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया था. यह लड़की एक बीएसएफ जवान की बेटी है.

टिप्पणियां

VIDEO : खतरनाक आनलाइन चैलेंज

आनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज कई देशों के लिए समस्या बन गया है. संदेह है कि यह आनलाइन चैलेंज रूस से शुरू किया गया है. दुनिया में इस गेम के कारण करीब सौ लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है.
(इनपुट एजेंसियों से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement