NDTV Khabar

पुलिस की मदद से शाहिद कपूर के घर हुई डेंगू की जांच, नोटिस जारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलिस की मदद से शाहिद कपूर के घर हुई डेंगू की जांच, नोटिस जारी
मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर को बीएमसी ने नोटिस जारी किया है. मामला डेंगू के फैलाव को रोकने में नाकाम होने का है. महानगर पालिका कानून की धारा 381बी के तहत नोटिस जारी हुआ है. मुंबई महानगरपालिका की स्वास्थ्य अधिकारी पद्मजा केसकर ने यह सूचना दी.

बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने दी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभिनेता  कपूर के घर की पुलिस की मदद से जांच करनी पड़ी. जब पहली बार महानगरपालिका के अधिकारी उस इमारत में पहुंचे तो उन्हें इमारत में घुसने से रोका गया. जांच में डेंगू मच्छरों को पैदा करने वाले कीटाणु का भारी प्रभाव पाया गया. ये प्रमुखता से शाहिद के स्विमिंग पूल में थे, जिसका इस्तेमाल बंद था. लेकिन, उसमें बारिश का पानी जमा हुआ था.

मुंबई के पश्चिमी उपनगर जुहू के जुहू तारा रोड पर स्थित प्राणिति बिल्डिंग में अभिनेता शाहिद कपूर का घर है. इसी बिल्डिंग में अभिनेत्री विद्या बालन का भी घर है. विद्या को डेंगू होने की भी खबर है. अमरिका दौरे से लौटने के बाद विद्या को डेंगू के मच्छर काटने से वह बीमार बतायी जा रही हैं.


टिप्पणियां

जांच में पाया गया कि प्राणिति बिल्डिंग में विद्या बालन के घर की ऊपरी मंजिल पर रहनेवाली मीरा पटेल के घर में डेंगू फैलाने वाले मच्छरों की पैदाइश पायी गई है. संभवतः इसी कारण से विद्या बालन को डेंगू हो सकता है.
 


इस बीच बीएमसी ने अभिनेता  कपूर को डेंगू प्रतिबन्ध के लिए भरसक उपाय करने में विफल होने पर नोटिस भेजा है. इस मामले में 2 से 10 हजार रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने मौजूदा एडवाइजरी का कड़ाई से पालन करने को कहा है. हालांकि, मुंबई और पुणे महानगर पालिका ने इस साल डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए अच्छी कोशिश की है. मुंबई में डेंगू के 122 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं. जबकि, एक हजार से ज्यादा संभावित मरीज़ हैं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement