मुंबई आने वाले घरेलू हवाई यात्रियों को अब दो सप्‍ताह होम क्‍वारंटाइन होना जरूरी: BMC

बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC) के बयान में कहा गया है कि मंबई में आने वाले यात्रियों के बाएं हाथ पर आइडेंटिफिकेशन मुहर लगाई जाएगी और प्रोटोकाल के मुताबिक, उन्‍हें अनिवार्य रूप से 14 दिन के लिए होम क्‍वारंटाइरन होना होगा.

मुंबई आने वाले घरेलू हवाई यात्रियों को अब दो सप्‍ताह होम क्‍वारंटाइन होना जरूरी: BMC

मुंबई पहुंचने वाले हवाई यात्रियों को अब 14 दिन क्‍वारंटाइरन होना जरूरी होगा (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • मुंबई पहुंचने वाले यात्रियों के हाथ पर लगाई जाएगी मुहर
  • उन्‍हें अनिवार्य रूप से 14 दिन क्‍वारंटाइन रहना होगा
  • बीएमसी ने एक बयान में दी यह जानकारी
मुंंबई:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस महामारी (COVID-19 pandemic) के मामले में ऐहतियात बरतने के लिहाज से मुंबई आने वाले घरेलू हवाई यात्रियों (Domestic passengers) को अब 14 दिन के लिए होम क्‍वारंटाइन (Home Quarantine) रहना होगा. बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC) ने यह बात एक बयान में कही है. बयान में कहा गया है कि मंबई में आने वाले यात्रियों के बाएं हाथ पर आइडेंटिफिकेशन मुहर लगाई जाएगी और प्रोटोकाल के मुताबिक, उन्‍हें अनिवार्य रूप से 14 दिन के लिए होम क्‍वारंटाइन होना होगा. स्‍थानीय प्रशासन जांच के बाद ऐसे यात्रियों को छूट देने के लिए अधिकृत होगा जिन्‍हें ऑफिस या किसी अन्‍य जरूरी कार्य के लिए सेवाएं देनी हैं. 

भारत और अन्य देशों के लिए COVID-19 टीके की 10 करोड़ खुराक तैयार करेगा सीरम इंस्टीट्यूट

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र राज्‍य में इस समय कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं. यहां कोराना के मामलों की संख्‍या 4,79,779 तक पहुंच गई इै, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या 1,46,612 है. 3,16,375 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमणक े कारण अब तक 16,792 लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

भारत की बात करें तो  24 घंटे के भीतर पहली बार 60,000 से अधिक कोरोना मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना के केसों की संख्या 20 लाख को पार कर गई है. वहीं, इस बीमारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या 13.78 लाख हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. महज दो दिन पहले ही कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 19 लाख के पार पहुंचा था.देश में कोविड-19 के मामलों को एक लाख तक पहुंचने में 110 दिन का वक्त लगा था और 59 दिन में यह आंकड़ा 10 लाख के पार चला गया. इसके बाद संक्रमण के मामलों को 20 लाख का आंकड़ा पार करने में महज 21 दिन का वक्त लगा.

कोरोना का कहर : मानसून सत्र में 4 घंटे राज्यसभा चलेगी, 4 घंटे लोकसभा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com