NDTV Khabar

गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिलने के बाद दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट

कश्मीर के मुद्दे को लेकर वैश्विक स्तर पर चौतरफा 'मात' मिलने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. इस बीच गुजरात के सर क्रीक में संदिग्ध नावें मिलने से हड़कंप मच गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिलने के बाद दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट

सेना ने बताया कि गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिली हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिलने से हड़कंप
  2. देश के दक्षिणी हिस्से के लिए आतंकी अलर्ट जारी
  3. इलाके की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं
नई दिल्ली:

कश्मीर के मुद्दे को लेकर वैश्विक स्तर पर चौतरफा 'मात' मिलने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. इस बीच गुजरात के सर क्रीक में संदिग्ध नावें मिलने से हड़कंप मच गया है. सेना को खुफिया जानकारी मिली है कि आतंकी भारत के दक्षिणी हिस्से में हमला करने की साजिश रच सकते हैं. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि गुजरात के सर क्रीक में संदिग्ध नावें पाई गईं हैं. इसके बाद आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है. यह चेतावनी गुजरात के कच्छ क्षेत्र के जरिए पाकिस्तानी कमांडो के भारतीय क्षेत्र में घुसने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद आई है. सूचना के बाद गुजरात में सभी बंदरगाहों को अलर्ट पर रखा गया था. ऐसी आशंका जताई गई थी कि पाकिस्तानी कमांडो भारतीय जल सीमा में घुसपैठ करने और आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए समुद्री मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं.


दक्षिणी कमान के जनरल कमांडिंग ऑफिसर (GOC) एसके सैनी ने हमले की आशंका जताई है. न्यूज एजेंसी ANI ने एसके सैनी के हवाले से कहा, 'हमें कई इनपुट मिले हैं कि भारत के दक्षिणी हिस्से और प्रायद्वीपीय भारत में एक आतंकवादी हमला हो सकता है. हमने कुछ लावारिस नावें गुजरात के सर क्रीक से बरामद की हैं.' उन्होंने कहा कि हमले की आशंका को देखते हुए हमने इलाके में अपनी क्षमता को बढ़ाने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं.

पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक- कश्मीर कब आपका था, जो उसे लेकर रोते रहते हो

बता दें कि पिछले महीने अडानी पोर्ट और लॉजिस्टिक्स ने एक बयान जारी कर कहा था कि 'तट रक्षक स्टेशन से इनपुट्स मिले थे कि पाकिस्तानी कमांडो साम्प्रदायिक अशांति पैदा करने के लिए कच्छ क्षेत्र से समुद्री मार्ग से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की संभावना है. 

देश में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, इन जगहों को आतंकवादी बना सकते हैं निशाना

इससे पहले नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने खुफिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए दावा किया था कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद अपने सदस्यों को पानी के नीचे हमले (अंडरवॉटर हमले) की ट्रेनिंग दे रहा है. समाचार एजेंसी ANI ने बताया था कि पुणे में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा था, 'हमें खुफिया जानकारी मिली है कि जैश-ए-मोहम्मद के अंडरवाटर विंग को हमलों की ट्रेनिंग दी जा रही है.  हम उस पर नज़र रखे हुए हैं, और आपको आश्वासन देते हैं कि हम ऐसी किसी साज़िश को नाकाम करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं..."

टिप्पणियां

VIDEO: समुद्री रास्ते से पाक कमांडोज के भारतीय क्षेत्र में घुसने की खुफिया जानकारी

(इनपुट: ANI से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement