बम धमाके से दहला काबुल, कासगंज में फिर भड़की हिंसा और IPL नीलामी में नए खिलाड़ियों की भी चांदी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के कासगंड में शुक्रवार को दो गुटों में हुई हिंसक झड़प की आग एक बार फिर से शनिवार को भड़क उठी.

बम धमाके से दहला काबुल, कासगंज में फिर भड़की हिंसा और IPL नीलामी में नए खिलाड़ियों की भी चांदी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कासगंड में शुक्रवार को दो गुटों में हुई हिंसक झड़प की आग एक बार फिर से शनिवार को भड़क उठी और उपद्रवियों ने दुकानों और बसों में आग लगा दी. उधर, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जबरदस्त बम ब्लास्ट में 40 लोगों की मौत हो गई है और 140 लोग घायल हो गये. वहीं, आईपीएल 2018 की नीलामी चल रही है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों ने अपनी खरीद से सबको चौंका दिया है. अमेरिकी राजनयिक निक्की हेली ने राष्ट्रपति के साथ प्रेम संबंध की अफवाह पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. वहीं, सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों ने 2 और 3 फरवरी को दिल्ली बंद का ऐलान किया है. 

1. उत्तर प्रदेश के कासगंज में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने दो बसों और दुकानों में लगाई आग
 

top 5 news

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कासगंज में दो गुटों में हुई झड़प ने हिंसक मोड़ ले लिया है. शुक्रवार की घटना के मद्दनेजर शनिवार को भी हिंसा भड़क उठी. मृतक युवक के अंतिम संस्कार के बाद लोगों का बड़ा समूह हिंसा पर उतारू हो गया. एक समूह ने जहां शहर के मेन मार्केट के कुछ दुकानों में आग लगा दी और वहीं दूसरे समूह ने कुछ दूरी पर स्थित दुकानों में तोड़-फोड़ की और दो बसों को आग के हवाले कर दिया. 

2. अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में जबरदस्‍त बम ब्‍लास्‍ट, 40 लोगों की मौत, 140 घायल
 
top 5 news

काबुल के भीड़-भाड़ वाले एक इलाके में शनिवार को विस्फोटकों से भरी एक एंबुलेंस में विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 140 अन्य घायल हो गए. हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. पिछले साल मई में राजधानी काबुल के कूटनीतिक क्षेत्र में एक ट्रक में हुए विस्फोट के बाद अभी तक के सबसे बड़े विस्फोट के कारण अफरा-तफरी मच गई और डरे-सहमे लोग इधर-उधर भागने लगे. यह विस्फोट ऐसी जगह हुआ है जहां यूरोपीय संघ समेत कई बड़े संस्थानों के कार्यालय मौजूद हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरूह ने बताया, ‘‘काबुल अस्पतालों से मिल रही सूचना के मुताबिक मृतकों की संख्या 40 है और 140 घायल हैं.’

3. IPL Auction 2018 Live: विंडीज के 22 साल के अनकैप्ड जोफ्रा आर्चर 7.20 करोड़ के साथ बने सबसे बड़ा सरप्राइज
 
top 5 news

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) -11 के पहले दिन शुरू हुई नीलामी में जल्द शुरू होगा सातवां राउंड. अनकैप्ड खिलाड़ियों की बोली जारी. अभी तक चौंकाने वाली बात यह रही है कि युवराज सिंह और गौतम गंभीर को उम्मीद से बहुत ही ज्यादा कम कीमत मिली, तो केएल राहुल और मनीष पांडेय को मिली रकम ने क्रिकेटप्रेमियों को चौंका दिया है. 

4. अमेरिकी राजनयिक निक्की हेली ने राष्ट्रपति ट्रंप के साथ अपने प्रेम-संबंधों की अफवाह पर कही यह बात
 
nikki haley trump reuters 650

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की शीर्ष राजनयिक भारतीय मूल की अमेरिकी निक्की हेली ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनके प्रेम संबंध से संबंधित अफवाहों को ‘बहुत ही अपमानजनक’ और ‘घृणास्पद’ करार दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा, ‘यह बिल्कुल ही गलत है.’ अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति के प्रशासन में कैबिनेट रैंक की पहली भारतीय मूल की अमेरिकी हेली ने पोलिटिको के साथ साक्षात्कार में ऐसी अफवाहों को ‘बहुत अपमानजनक और घृणास्पद’ कहकर खारिज कर दिया.

5. सीलिंग को लेकर व्यापारियों की बैठक, 2 और 3 फरवरी को दिल्ली बंद का ऐलान
 
nikki haley

दिल्ली में हो रही सीलिंग को लेकर व्यापारियों ने आज एक बैठक की. दिल्ली के सभी व्यापारी संघ इस बैठक में शामिल हुए. इस बैठक के बाद व्यापारियों ने 2 और 3 फरवरी को दिल्ली बंद का ऐलान किया. दिल्ली में 5000 जगहों पर सीलिंग विरोधी प्रदर्शन किया जाएगा. इस संबंध में व्यापारी सीलिंग की मॉनिटरिंग कमिटि से भी मिलेंगे. सीलिंग बंद ना होने पर जनप्रतिनिधियों के घरों का भी घेराव किया जाएगा.

VIDEO: IPL ऑक्शन 2018 : सबसे महंगे बिके इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com