NDTV Khabar

बिहार के पूर्वी चंपारण में रेल पटरी से शक्तिशाली बम बरामद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के पूर्वी चंपारण में रेल पटरी से शक्तिशाली बम बरामद

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोतिहारी: नेपाल की सीमा से सटे बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास रेल पटरी से पुलिस ने शनिवार को एक शक्तिशाली बम बरामद किया है. बम की सूचना के बाद रक्सौल-दरभंगा रेलखंड पर रेल परिचालन रोक दिया गया.

पुलिस के अनुसार, ग्रामीणों की सूचना के बाद रक्सौल-दरभंगा रेलखंड के पिलर संख्या-19 के पास से एक कुकर बम बरामद किया गया है. बम को कई तरह की तारों से जोड़कर विस्फोट के लिए रखा गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ग्रामीण जब सुबह क्षेत्र में निकले तब उनकी नजर बम पर पड़ी और तत्काल इसकी सूचना पुलिस और रेलवे के अधिकारियों को दी गई.

पूर्वी चंपारण जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने कहा कि बम को निष्क्रिय कर दिया गया है तथा आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने आशंका जताई कि यह इलाका नक्सल प्रभावित है. इस स्थिति में संभव है कि बम नक्सलियों की ओर से लगाया गया हो.

टिप्पणियां
इधर, मोतिहारी रेल थाना के प्रभारी ए. क़े मिश्रा ने कहा कि बम की सूचना के बाद इस रेलखंड पर रेलों का परिचालन रोक दिया गया. बम के निष्क्रिय करने के बाद रेलों का परिचालन पुन: प्रारंभ कर दिया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement