यह ख़बर 21 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अब तमिलनाडु के स्कूल में छात्र को पेशाब पीने को किया मजबूर

खास बातें

  • शांतिनिकेतन में छात्रा को जबरदस्ती मूत्र पिलाने की घटना के बाद तमिलनाडु के पेरमबलूर में स्कूल के 14 साल के एक छात्र को तीन शिक्षकों ने अपना मूत्र पीने के लिए मजबूर किया।
पेरमबलूर (तमिलनाडु):

शांतिनिकेतन में छात्रा को जबरदस्ती मूत्र पिलाने की घटना के बाद इसी तरह की एक और घटना तमिलनाडु के एक निजी स्कूल में सामने आई है। पेरमबलूर में स्कूल के 14 साल के एक छात्र को तीन शिक्षकों ने अपना मूत्र पीने के लिए मजबूर किया।

इस छात्र ने शिक्षकों से शौचालय जाने की अनुमति मांगी थी, जिससे गुस्साए शिक्षकों ने उसे यह सजा दी। लड़के के अभिभावकों ने कहा कि स्कूल में पेड़ की छांव में छात्रों की कक्षा चल रही थी। उनसे पढ़ने के लिए कहा गया था। कक्षा शुरू होने के साथ ही लड़के ने तीन शिक्षकों से टॉयलेट जाने की अनुमति मांगी, जिसके लिए शिक्षकों ने उसे मना कर दिया।

स्कूल प्रशासन के समक्ष शिकायत में अभिभावकों ने कहा कि लड़के ने जब बार-बार इसकी अनुमति मांगी, तो नाराज शिक्षकों ने उससे पेड़ के पास पेशाब करने और अपना मूत्र पीने के लिए कहा। इसके बाद छात्र की पिटाई भी की गई। अपने साथ हुए इस दुर्व्यवहार से दुखी छात्र वहां से भागकर कुंभकोणम के पास स्थित अपने मूल गांव शोलनमलाई पहुंच गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुक्रवार को हुई घटना को लेकर उसके अभिभावकों ने अभी पुलिस के समक्ष कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। वहीं अगरम सीकुर सिरूमलार हाईस्कूल के प्रबंधन ने शिक्षकों पर लगे आरोपों से इनकार किया है, लेकिन विभागीय जांच को देखते हुए शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को मामले की जांच के लिए स्कूल का दौरा किया।