यह ख़बर 09 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कथित रूप से हैदराबाद के सैन्य क्षेत्र में जलाए गए बच्चे की मौत

हैदराबाद:

हैदराबाद के सैन्य क्षेत्र में 11 साल के बच्चे को कथित तौर पर जलाने की खबर सामने आई है। वह 90 प्रतिशत जल चुका था। पुलिस के मुताबिक, बच्चे ने मरने से पहले 'कुछ सैनिकों' पर उसे जलाने का आरोप लगाया है।

बच्चा अपने परिवार के साथ सिद्दीकनगर में रहता था, जो कि मेहदीपटनम के सैन्य क्षेत्र में आता है, यह प्रतिबंधित इलाका है। बाहर से आने वालों को यहां स्पेशल पास से एंट्री मिलती है। घटना के बाद यहां के लोगों ने सैन्य क्षेत्र के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। इसे देखते हुए यहां बड़ी संख्या में पुलिसवालों की तैनाती की गई है।

पुलिस का कहना है कि बुधवार दोपहर को लड़के पर केरोसीन डालकर जला दिया गया। घटनास्थल से सॉफ्ट ड्रिंक की वह बोतल बरामद कर ली गई है, जिसमें केरोसीन भी पाया गया है।

सेना ने इस घटना में अपने सैनिकों की संलिप्तता से इनकार किया है। सेना की प्रतिक्रिया में कहा गया है कि जांच के आधार पर पाया कि बच्चे को जलाने के आरोप झूठे हैं। सेना का कोई भी कर्मचारी इस घटना में शामिल नहीं है। सेना इस घटना की निंदा करती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद के पुलिस कमीशनर महेंदर रेड्डी ने कहा कि अभी यह पता नहीं चला है कि लड़के पर किसने यह हमला किया और क्यों किया। पुलिस के अलावा आर्मी भी इस घटना की जांच कर रही है।

आर्मी के अफसरों का कहना है कि सैन्य क्षेत्र में रहने वाले 200 परिवारों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। हम विश्वास नहीं कर सकते कि यहां का कोई आदमी बच्चे को जला सकता है।