#BoysLockerRoom : गैंगरेप की प्लानिंग करने वाले नाबालिग लड़कों की ग्रुप चैट वायरल, इंस्टाग्राम से मांगी गई जानकारी

सोशल मीडिया पर एक ग्रुप इन दिनों चर्चा और चिंता का विषय बना हुआ है.

#BoysLockerRoom : गैंगरेप की प्लानिंग करने वाले नाबालिग लड़कों की ग्रुप चैट वायरल, इंस्टाग्राम से मांगी गई जानकारी

स्वाति मालिवाल ने ग्रुप से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक ग्रुप इन दिनों चर्चा और चिंता का विषय बना हुआ है. जहां दिल्ली के स्कूलों के कुछ लड़के, ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात करते हुए नजर आए. यह ग्रुप इंस्टाग्राम पर बनाया गया था, हालांकि यह ग्रुप फिलहाल डिएक्टिवेट कर दिया गया है लेकिन दिल्ली पुलिस इसके तार खंगालने में जुटी हुई है. दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने इस मामले को लेकर फेसबुक कंपनी से इस इंस्टाग्राम ग्रुप से जुड़ी जानकारियां मांगी हैं. दरअसल यह मामला रविवार को लोगों के सामने तब आया, जब ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस इंस्टाग्राम ग्रुप की चैट के स्क्रीन शॉट शेयर किए. इस ग्रुप का नाम बॉयज लॉकर रूम Bois Locker Room है. 

जानकारी के मुताबिक इस ग्रुप में दिल्ली के बड़े स्कूलों के 11वीं और 12वीं के छात्र हैं. जोकि लड़कियों की तस्वीरें बिना उनकी जानकारी के न सिर्फ साझा करते थे बल्कि उन पर अश्लील टिप्पणी भी करते थे. कई चैट्स में देखा गया है कि छात्र बड़े सामान्य तरीकों से बलात्कार और यौन शोषण जैसी बाते करते हैं. वो अपने ही क्लास की लड़कियों के गैंगरेप की बातें करते हुए भी नजर आ रहे हैं. 

dmed9hm8

जब सोशल मीडिया के जरिए मामला लोगों के संज्ञान में आया तो #boyslockerroom ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. लोग इस ग्रुप के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे. जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी हस्तक्षेप किया और ग्रुप से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस भेजकर आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़कर सख्त कदम उठाने की अपील की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई पुलिस, जोकि सोशल मीडिया पर अपने खास अंदाज के लिए जानी जाती है. ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया है औक कार्रवाई की बात की है. 

सोशल मीडिया के कुछ यूजर्स के मुताबिक  Bois Locker Room के कुछ मेंबर्स ने उन लड़कियों को अश्लील तस्वीरें वायरल करने की धमकी भी दी है जिन्होंने इस ग्रुप के खिलाफ शिकायत की थी. और इस मामले का बाद इन्होंने एक नया ग्रुप भी बना लिया है.