NDTV Khabar

सख्ती के बाद भी असामाजिक तत्व बेखौफ, अब ग्रेटर नोएडा में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई

देश के विभिन्न इलाकों में महापुरुषों की मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सख्ती के बाद भी असामाजिक तत्व बेखौफ, अब ग्रेटर नोएडा में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई

ग्रेटर नोएडा में अंबेडकर की मूर्ति को नुकसान

नई दिल्ली: देश के विभिन्न इलाकों में महापुरुषों की मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला जारी है. एक ओर जहां 14 अप्रैल यानी शनिवार को पूरा देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती महोत्सव मनाने की तैयारी कर रहा है, वहीं कुछ असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, शुक्रवार को माहौल को बिगाड़ने के लिए ग्रेडर नोएडा के बिसरख इलाके के रिसपाल गढ़ी गांव मं अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है. 

हरियाणा के गांव में अंबेडकर की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की गयी, तनाव फैला

इस घटना के बाद से गांव के दलित परिवारों में रोष है. इनका कहना है कि रात में किसी शरारती तत्व ने भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की नामक और कान के इलाके को क्षतिग्रस्त कर दिया. सुबह होते ही इलाके में ये सूचना आग की तरह फैल गई और लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. गांव में तनाव का माहौल है. हालांकि, सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और मामले की छानबीन में भी जुट गई. 

समाजवादी पार्टी आंबेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की तैयारी में

टिप्पणियां
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों की ओर नजर दौड़ाएं तो उत्तर प्रदेश में भी कई जगहों से मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने की खबर आई. यूपी के आमजगढ़ और इलाहाबाद में भी अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा गया था. 

VIDEO: बदायूं में भगवा रंग से रंगी आंबेडकर की मूर्ति


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement