NDTV Khabar

पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी को हल्का ब्रेन हेमरेज, सर्जरी की तैयारी

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि नयी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उनकी सर्जरी की जायेगी. न्यूरोसर्जनों के एक दल ने बैठक कर एंटनी की सर्जरी करने का फैसला किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी को हल्का ब्रेन हेमरेज, सर्जरी की तैयारी

डॉक्टरों ने पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी का ऑपरेशन करने का फैसला लिया है

नई दिल्ली: पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनीको कल उनके आवास पर ‘‘हल्के’’ मस्तिष्काघात ( ब्रेन हेमरेज ) के बाद यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि नयी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उनकी सर्जरी की जायेगी. न्यूरोसर्जनों के एक दल ने बैठक कर एंटनी की सर्जरी करने का फैसला किया. फिलहाल उनका सामान्य उपचार (कंजर्वेटिव ट्रीटमेंट) किया जा रहा है क्योंकि उनके इलाज के लिये आगे क्या प्रक्रिया अपनाई जाये, यह तय करने के लिये डॉक्टरों को थोड़े समय की जरूरत है.

टिप्पणियां
कांग्रेस ने बताई राहुल गांधी के मंदिरों में दर्शन की वजह, लेकिन क्या असली वजह एंटनी समिति की रिपोर्ट है

इलाज की सामान्य प्रकृति वह है जिसमें बेहद जल्दबाजी में सर्जरी या ऐसे दूसरे उपाय करने से बचते हैं. ऐसा इसलिये किया जाता है ताकि शरीर सामान्य रूप से काम करे. अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि अपने घर पर गिरने की वजह से 76 वर्षीय एंटनी को मामूली मस्तिष्काघात के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


वीडियो : पीएम मोदी पर राहुल का निशाना
केरल से आने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पूववर्ती संप्रग सरकार के रक्षा मंत्री थे. वह करीब साढ़े सात वर्षों तक इस पद पर रहे जो किसी भी भारतीय रक्षा मंत्री के लिये सबसे ज्यादा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement